Moradabad News: दहेज खातिर की नवविवाहिता की हत्या, पति सहित दो गिरफ्तार

Moradabad News: पति और ससुराल वाले प्रीति को कम दहेज लाने के लिए मारपीट के साथ तरह-तरह से टार्चर किया करते थे। पिछले दिनों उनकी बहन का फोन आया और बताया कि पति और सास ससुर...

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-07-27 14:30 GMT

मृतक महिला और उसका पति (Pic: Newstrack)

Moradabad News: जिला रामपुर के थाना टांडा बादली क्षेत्र मोती नगर निवासी प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले विजय सैनी ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन प्रीति का विवाह गत सात वर्ष पूर्व 19 अप्रैल 2018 में कटघर के इलाके गांव देवापुर निवासी भारत सिंह के बेटे हीरा जो एक रामपुर रोड स्थित फर्म में काम करता हैं उसके साथ किया गया था। शादी के बाद दो बच्चों का जन्म हुआ फिर भी पति और ससुराल वाले प्रीति को कम दहेज लाने के लिए मारपीट के साथ तरह-तरह से टार्चर किया करते थे। पिछले दिनों उनकी बहन का फोन आया, उसने बताया कि पति और सास ससुर दहेज में स्विफ्ट डिजायर कार की मांग करते हुए उसे परेशान कर रहे हैं। इतना ही नहीं कोई साजिश रची जा रही हैं।

इसके बाद कभी उनकी बहन का फोन नहीं आया। बहन की ससुराल आकर जब उससे मिलने की बात कही गई तो पति ने कहा वह मार्केट गई हैं और फोन खराब हो गया है। भाई विजय सैनी को बहन के ससुराल वालों पर शक हुआ और उसने सीओ कटघर आशीष प्रताप सिंह को घटना की जानकारी देते हुए बहनोई हीरा, देवर आशू, सास लालानी, ससुर भारत सिंह और नंदोई ओमकार के खिलाफ तहरीर देते हुए बताया दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर उसकी बहन की हत्या करने के बाद सभी सबूत नष्ट करने के लिए लाश को कहीं ठिकाने लगा दिया गया है।

सीओ कटघर के आदेश पर जहां इस मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश दिए। वही एक टीम को आरोपियों के घर पंडित नगला भेजा गया। जहां से पुलिस ने पति हीरा और अन्य एक व्यक्ति आकाश को हिरासत में लेते हुए लापता हुई प्रीति के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है। इन पांचों आरोपियों पर दहेज हत्या की नई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। भाई विजय ने आला अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि अन्य आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार करते हुए यह पता लगाया जाए आखिर उसकी बहन की हत्या करने के बाद शव का इन लोगों ने क्या किया और कहा फेंका गया है। कटघर पुलिस हिरासत में लिए गए पति हीरा और आकाश से लगातार पूछताछ में जुटी हुई हैं।

Tags:    

Similar News