Moradabad News: एनसीसी कैडेट्स ने चलाया जागरूकता अभियान, लोगों को सिखाया यातायात का पाठ

Moradabad News: एनसीसी कैडेडस ने यातायात में फंसे लोगों द्वारा अनायास और कानफोड़ू तरीके से हॉर्न बजाने से होने वाले नुकसान के बारे में भी जानकारी दी।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2023-11-03 16:52 GMT

Moradabad News (Pic:Newstrack)

Moradabad News: निरंतर बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं व यातायात सुरक्षा लेकर की जा रही लापरवाहियों के खिलाफ आज यहाँ एनसीसी के कैडरों ने जन जागरुकता अभियान चला तक लोगों को चेताया। एनसीसी कैडेडस ने यातायात में फंसे लोगों द्वारा अनायास और कानफोड़ू तरीके से हॉर्न बजाने से होने वाले नुकसान के बारे में भी जानकारी दी । एन सी सी कैडेडस ने चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करने वाले नागरिकों को भी पुष्प देकर सम्मानित किया। साथी जो नियमों का पालन नहीं कर रहे थे या रैश ड्राइविंग कर रहे थे, उन्हें रोक कर नियमों का पालन करने के लिए चेतावनी भी दी।

चेतावनी देते हुए अनुराधा सिंघल ने कहा की यदि भविष्य में नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उनके वाहन सीज कर दिए जाएंगे। इस मौके पर मेजर राजीव ढल ने कहा कि भारत में एक्सीडेंट से होने वाली मौतों का बहुत बड़ा आंकड़ा है।इसको काम करने के लिए ट्रेफिक के नियमो का पालन करना चाहिए। राजकला कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य मधुबाला त्यागी, अरुण कुमार शुक्ला ने भी लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया।

यातायात सुरक्षा माह के अंतर्गत यातायात पुलिस के साथ मिलकर शुक्रवार को एनसीसी कैडेट कोर के तेईसवीं बटालियन के छात्रों ने मुरादाबाद यातायात नियमों का पालन करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया। जन जागरण अभियान मुरादाबाद सिटी के अति व्यस्तम क्षेत्र इंदिरा चौक, प्रिंस रोड आदि इलाकों में चलाया गया। राहगीरों को यातायात के नियमो के पालन के गुण सिखाए गये।

इतना ही नहीं, एनसीसी कैडेट्स ने मेजर राजीव ढल के नेतृत्व में बैगर हेल्मेट और यातायात नियमों का उलंघन कर रहे युवकों को भी गुलाब देकर यातायात के नियम सुझाए और यातायात प्रभावित लोगो पुष्प देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर दयानंद डिग्री कॉलेज की एनसीसी कैडेटों ने कैप्टन मनी बंसल के नेतृत्व में सहयोग किया। एनसीसी कैडट सावन कुमार, राहुल कुमार, लक्की, सत्यम सिंह, जुबेर अहमद मोहम्मद फैजान आदि इस अभियान में मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News