Moradabad News : नौ साल पहले हुए पुष्पेंद्र हत्याकांड मामले में नौ दोषी लोग करार, सजा का ऐलान कल

Moradabad News : मुरादाबाद के सिविल लाइंस क्षेत्र के फव्वारा चौक पर समाज कल्याण विभाग के संविदा कंप्यूटर आपरेटर की नौकरी छोड़ने के बाद पुष्पेंद्र की 21 सितंबर, 2015 को हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड से शहर में सनसनी फैल गई थी।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-07-25 17:24 GMT

Moradabad News : मुरादाबाद के सिविल लाइंस क्षेत्र के फव्वारा चौक पर समाज कल्याण विभाग के संविदा कंप्यूटर आपरेटर की नौकरी छोड़ने के बाद पुष्पेंद्र की 21 सितंबर, 2015 को हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड से शहर में सनसनी फैल गई थी। आज से 9 वर्ष पूर्व हुए इस हत्याकांड में समाज कल्याण विभाग के दो बाबुओं सहित नौ अन्य लोगों को दोषी करार दिया गया। कोर्ट कल यानी 26 जुलाई को सजा का ऐलान करेगी। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है।

पुष्पेंद्र समाज कल्याण विभाग में संविदा पर कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी करता था। समाज कल्याण विभाग के दो बाबू चुन्नी लाल और मुकुट लाल की सारी होशियारी पकड़ चुका था। बताया जा रहा है कि उसे विभाग में हुए 20 करोड़ रुपए के घोटाले के बारे में भी पूरी ओर ठोस जानकारी मिल गई थी। जिस कारण वह  नोकरी छोड़ कर समय-समय पर आरटीआई डाल कर इन बाबुओं परेशान करता रहता था। विभाग में हुए करोड़ों रुपए के घोटाले का राज खुलने के डर से चुन्नी लाल और मुकुट लाल ने चक्कर की मिलक निवासी दो शार्प शूटरों को 3 लाख रुपए में पुष्पेंद्र की सुपारी दी थी। अधिवक्ता मनीष भटनागर ने बताया कि मुरादाबाद में 9 वर्ष पूर्व हुए बहुचर्चित हत्याकांड में गुरुवार को कोर्ट ने सभी नौ आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने सभी आरोपियों चुन्नी लाल, मुकुट लाल, शादाब उर्फ शहजाद उर्फ भूरा, जोहर अली फिरासात, शहजाद पुत्र जमील, जलील उर्फ खलील, सलमान और आसिफ को पुष्पेंद्र की हत्या का दोषी माना है।  


घटना के एक माह बाद हाथ आया था बाबू चुन्नी लाल

तत्कालीन एसएसपी नितिन तिवारी ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पकड़ने पर 5000 हजार का इनाम भी रख दिया था। 16 सितम्बर को पुलिस ने जाल बिछा कर चुन्नी लाल को पकड़ा था। अधिवक्ता मनीष भटनागर ने बताया कि चुन्नी लाल ने पकड़े जाने के बाद अपने साथ मुकुट लाल का नाम लेते हुए बताया कि हम दोनों ही साजिश रच कर पुष्पेंद्र की सुपारी दी थी। उसने तीन लाख रुपए देकर हत्या कराई थी। पुष्पेंद्र के पिता आनंद पाल ने ही चुन्नी लाल और मुकुट लाल, दोनों बाबुओं के खिलाफ एफआईआर लिखाई थी। सिविल लाइंस पुलिस ने चुन्नी लाल की गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपियों को 29 सितंबर को पकड़ कर जेल भेज दिया था।

Tags:    

Similar News