Moradabad News: लगाई जा रही अवैध पशु मंडी, एमडीए उपाध्यक्ष के आदेशों की उड़ी धज्जियां

Moradabad News: मुरादाबाद विकास प्राधिकरम के उपाध्यक्ष की चेतावनी के बाद भी अवैध पशु मंडी लगाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-06-16 05:16 GMT

Moradabad News (Pic: Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (एमडीए) उपाध्यक्ष शैलेश कुमार ने सख्त रुख अपनाते हुए एकता बिहार एवं रामपुर रोड पर लगने वाले अवैध पशु बाजार के खिलाफ चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की एकता बिहार कॉलोनी के एरिया में अवैध पशु मंडी लगाने वाले अराजक तत्वों पर एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्यवाही कराई जाएगी। हालांकि, इन अराजक तत्वों ने एमडीए के उपाध्यक्ष की चेतावनी की धज्जियां उड़ाते हुए एकता बिहार के एरिया और रामपुर रोड पर अवैध पशु मंडी लगाई।

जनता को होती है परेशानी

इन पशुओं की गन्दगी से कॉलोनी वासियों को भी परेशानी झेलनी पड़ती है। जनता की परेशानियों को देखते हुए इस पर रोक लगाने को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि वहां की असोसिएशन ने बताया कि कुछ अराजक तत्वों द्वारा अवैध रूप से पशु मंडी लगाई जाती है। अधिकतर त्योहारों के समय जिससे की शांति व्यवस्था बाधित करने के साथ ही गंदगी का भी अंबार लग जाता है। इस वर्ष भी हमें बाजार लगाने से पहले जानकारी दी गई जिसे लेकर वहां मुनादी कराई गई है कि कोई भी व्यक्ति बिना परमिशन के बाजार न लगाये खासकर हमारे रेजिडेंशियल एरिया में क्योंकि यह प्राधिकरण द्वारा डेवलप कॉलोनी है।

एमडीए ने दी थी चेतावनी

यहां प्रत्येक गतिविधि प्रतिबंधित है। यदि इसके अलावा भी कोई व्यक्ति कहीं से परमिशन लेकर बाजार लगता है तब उसे पहले प्राधिकरण से एनओसी लेनी पड़ेगी। रिहायशी एरिया में पशु मंडी लगाना प्रतिबंधित है। दूर ग्रामीण एरिया में मंडी लगाई जा सकती है जिससे कि आम जनों को किसी प्रकार की समस्या ना हो। यदि इसके विपरीत भी कोई इस प्रकार का कार्य करता है तब विधिक कार्यवाही करने के साथ उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। एमडीए उपाध्यक्ष की चेतावनी के बावजूद भी अराजक तत्वों द्वारा पशु मंडी सजाकर एक प्रशासनिक उच्च अधिकारी की चेतावनी की धज्जियां उड़ा दी।

Similar News