Moradabad News: मुरादाबाद पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया, दो आरोपी गिरफ्तार

Moradabad News: पुलिस के अनुसार, गिरोह ने पहले ही नकली नोटों की एक बड़ी मात्रा बाजार में खपा दी थी और दीपावली के दौरान और अधिक नकली नोट फैलाने की योजना बना रहे थे।

Report :  Shahnawaz
Update:2024-10-21 18:36 IST

Moradabad News ( Photo- Newstrack) 

Moradabad News: पुलिस को लगातार नकली नोटों के बारे में सूचना मिल रही थी कि नकली नोट बाजार में खपाए जा रहे हैं पुलिस नकली नोट बनाने व चलाने वालों की सरगर्मी से तलाश कर रही थी, पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरोह दिल्ली रोड स्थित नया मुरादाबाद के एक मकान में नकली नोट छाप रहा था। पुलिस ने छापेमारी कर बिलाल और सलमान नामक दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया और उनके पास से 28,300 रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं।

पुलिस के अनुसार, गिरोह ने पहले ही नकली नोटों की एक बड़ी मात्रा बाजार में खपा दी थी और दीपावली के दौरान और अधिक नकली नोट फैलाने की योजना बना रहे थे। पाकबड़ा पुलिस ने इस मामले में सक्रिय कार्रवाई की है और गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से नकली नोट छापने के उपकरण भी बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना है कि यह गिरोह बड़े पैमाने पर नकली नोटों की खेप तैयार कर उन्हें बाजार में खपाने की योजना बना रहा था। पुलिस प्रशासन ने नकली नोटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देते हुए जनता से अपील की है कि वे ऐसे मामलों की सूचना पुलिस को देकर सहयोग करें।

मुरादाबाद में नकली नोटों को छापने और चलाने की कोशिश का यह पहला मामला नहीं है काफी लंबे समय से मुरादाबाद नकली नोटों को खपाने और यहां से दूसरे शहरों में नकली नोट भेजे जाने का केंद्र बना हुआ है। कई बार इस धंधे में कुछ बड़े नाम भी सामने आते हैं जो कि पकड़े जाने के बाद जब जेल से बाहर आते हैं तो फिर से इस नोटों के कालेधंधे में जुड़ जाते हैं।

Tags:    

Similar News