Moradabad News: नजूल की जमीन पर बना है समाजवादी पार्टी का कार्यालय, नगर निगम ने लिया ये फैसला

Moradabad News: सपा का जिला कार्यालय नजूल की संपत्ति पर बना हुआ है। तीस साल से चल रहे इस कार्यालय के लिए 1994 में नियम विरुद्ध नजूल की भूमि आवंटित की गई थी।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-09-01 15:10 GMT

नजूल की जमीन पर बना है समाजवादी पार्टी का कार्यालय, नगर निगम ने लिया ये फैसला: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में नजूल की जमीन पर समाजवादी पार्टी का कार्यालय बना हुआ है। विगत 30 वर्षों से सपा का ऑफिस चल रहा है। नगर निगम अब उस ऑफिस को हटवाएगा। इस कवायद में नगर आयुक्त मुरादाबाद ने जिलाधिकारी मुरादाबाद को चिट्ठी लिखकर एक मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स की मांग की है।

नजूल की संपत्ति पर तीस साल से चल रहा है सपा का जिला कार्यालय

यूपी के मुरादाबाद में सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने को लेकर चल रहे नगर निगम के अभियान के दौरान शनिवार की देर शाम को एक और बड़ा खुलासा हुआ। मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के चक्कर की मिलक में स्थित सपा का जिला कार्यालय नजूल की संपत्ति पर बना हुआ है। तीस साल से चल रहे इस कार्यालय के लिए 1994 में नियम विरुद्ध नजूल की भूमि आवंटित की गई थी।

नगर निगम मुरादाबाद अब सपा कार्यालय पर लेगा अपना कब्जा

इसके लिए नगर आयुक्त दिव्यांशु पटेल ने जिलाधिकारी अनुज सिंह को पत्र भेजा है। इसमें सपा कार्यालय पर कब्जा लेने के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स की मांग की गई है। चक्कर की मिलक स्थित 2828 वर्ग मीटर नजूल की भूमि पर बने सपा कार्यालय के लिए 20 जुलाई 1994 को तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष ने नियम विरुद्ध जमीन आवंटित की थी। इसके लिए ढाई सौ रुपए मासिक किराया तय किया गया था। जबकि नजूल भूमि को आवंटित किए जाने का अधिकार जिलाधिकारी को होता है।

सपा कार्यालय भवन की कीमत करोड़ों रुपए में

जांच में फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद नगर निगम के अधिकारियों ने इस संपत्ति का निरीक्षण भी किया। इस दौरान पता चला कि कई कब्जेदारों की मृत्यु भी हो चुकी है। जांच में यह भी पता चला कि इस आवंटन की जानकारी जिलाधिकारी तक को भी नहीं दी गई थी। वर्तमान में उक्त सपा कार्यालय भवन की कीमत करोड़ों रुपए है।

Tags:    

Similar News