Moradabad News: सपा सांसद एसटी हसन ने मणिपुर मामले पर कहा- हिंदुस्तान की तहजीब को बिखेर दिया गया

Moradabad News: मणिपुर हिंसा को लेकर सपा सांसद एसटी हसन ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि यह बहुत ही दिल दहलाने वाली घटना हुई है।

Update: 2023-07-23 17:42 GMT

Moradabad News: मणिपुर हिंसा को लेकर सपा सांसद एसटी हसन ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि यह बहुत ही दिल दहलाने वाली घटना हुई है। इस घटना ने हमारे हिंदुस्तान के सारी तहजीबो को बिखेर दिया है। तितर-बितर कर दिया है। हमारी सभ्यताओं के आपसी रिश्तों और इंसानी रिश्तों को बर्बाद किया है। हमारा सिर तमाम दुनिया के आगे झुका हुआ है। ऐसे क्राइम और इस तरीके से दो बच्चियों के बाप को मारना, फिर भाई को मारना, उनको निवस्त्र करके सरेआम घुमाना, अश्लील हरकत करना, ऐसे में सरकार कहां है। क्यों नहीं इन लोगों के साथ एक सजा दी गई। 75 दिन बाद जब भी सोशल मीडिया पर चीजें वायरल हो गई, तब कार्रवाई की बात हुई, उससे पहले क्या हो रहा था।

मुख्यमंत्री को आनी चाहिए शर्म

एसटी हसन ने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि ऐसी तो दो-ढाई सौ घटनाएं हुई होंगी। मुख्यमंत्री को शर्म नहीं आ रही ऐसी बातें कहते हुए, किस बात के मुख्यमंत्री हैं। वो डबल इंजन की सरकार कहां गई, क्या ऐसी होती है सरकारें। एसटी हसन ने कहा कि अगर सरकार से नहीं संभाला जा रहा है तो मिलिट्री के हवाले कर दे और ऐसे तमाम दंगाइयों पर शूट एट साइट का ऑर्डर दिया जाए। महीनो हो गए यह हिंसा होते हुए और लोग तमाशा देख रहे हैं। जब सोशल मीडिया पर यह सब तस्वीरें दिखीं तो हम सब का सिर शर्म से झुक गया।

राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

एसटी हसन ने कहा कि मणिपुर में राष्ट्रपति शासन होना चाहिए। अब किस बात का इंतजार है, वहां के चीफ मिनिस्टर को बर्खास्त किया जाए। हमारी मांग है कि प्रधानमंत्री जी संसद के बाहर तो बोल गए संसद के अंदर बोलिए। सारे काम एक तरफ छोड़िए सबसे पहले मणिपुर के ऊपर डिस्कशन हो और फिर निष्कर्ष निकालें, किसी नतीजे पर पहुंचे। सपा सांसद ने कहा कि पीएम साहब जाहिर है, मेरे भी पीएम हैं। मैं उस कुर्सी की बहुत इज्जत करता हूं लेकिन वह इस तरीके के बयानात अक्सर देते भी रहते हैं और जब अपने ऊपर आती है तो उसको लागू नहीं करते हैं। एक अच्छे राजनेता और खुद्दार राजनेता की यह ड्यूटी होनी चाहिए कि जो वह कह रहा है, अगर वह इस जगह पर है तो वह अपने ऊपर भी लागू करें।

Tags:    

Similar News