Moradabad News: किन्नर की सम्पत्ति को लेकर मुरादाबाद में भिड़े दो गुट, ये है पूरी कहानी किन्नर की जुबानी

Moradabad News: किन्नर बन चुके हाजी मुकीब की अगवानपुर में काफी संपत्ति है और किन्नर बन चुके हाजी मुकीब की मौत के बाद उनके अंतिम संस्कार को लेकर किन्नरों और मुकीब के परिवार के बीच विवाद हो गया था।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2024-10-08 07:27 IST

Moradabad News (Pic-Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के सिविल लाइंस क्षेत्र के अगवानपुर नगर पंचायत में किन्नरों के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद सैकड़ों किन्नरों ने सोमवार को मुरादाबाद जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया। उनका आरोप है कि अस्पताल में भी उनका ठीक से इलाज नहीं किया जा रहा है। मुरादाबाद के सिविल लाइंस क्षेत्र के अगवानपुर में किन्नरों के बीच हुए संघर्ष में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और अस्पताल में भी उनके मामले की सुनवाई नहीं हो रही है।

क्या है पूरा मामला 

करीब 30 साल पहले मुरादाबाद के चक्कर की मिल्क निवासी हाजी मुकीब किन्नरों में शामिल होकर अगवानपुर में बस गए थे। बताया जा रहा है कि किन्नर बन चुके हाजी मुकीब की अगवानपुर में काफी संपत्ति है और किन्नर बन चुके हाजी मुकीब की मौत के बाद उनके अंतिम संस्कार को लेकर किन्नरों और मुकीब के परिवार के बीच विवाद हो गया था। काफी विवाद के बाद आखिरकार मुकीब को दफना दिया गया। दफनाने के बाद किन्नर समुदाय उनका मकान और संपत्ति किन्नरों को देने की मांग कर रहा था। लेकिन उनके परिवार वाले उनकी संपत्ति नहीं दे रहे थे। शनिवार को इसी बात को लेकर किन्नरों और मुकीब के परिवार के बीच कहासुनी हो गई और फिर मुकीब के परिवार ने किन्नरों पर हमला कर दिया जिसमें कई किन्नर घायल हो गए।

इनमें से किन्नर समुदाय की प्रमुख रूबी किन्नर ने न्यूज ट्रैक को बताया कि 30 साल पहले मुकीब किन्नरों में शामिल हुआ था, फिर उसने अपना लिंग परिवर्तन कराकर दबंगई के बल पर एक इलाके पर कब्जा कर लिया और उसका परिवार भी वहीं रहने लगा। हाल ही में मुकीब की दिल्ली के अपोलो अस्पताल में बीमारी के चलते मौत हो गई। लेकिन उसके परिवार ने फिर भी उसे कॉसमॉस अस्पताल मुरादाबाद में वेंटिलेटर पर भर्ती कराया। फिर जब मौत के बाद उसे वेंटिलेटर से हटाया गया तो किन्नर समुदाय ने उसका चेहरा देखने को कहा लेकिन उसके परिवार वालों ने मना कर दिया। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार करने के बाद मुकीब के परिवार वाले इकट्ठा हो गए और किन्नरों की पिटाई शुरू कर दी जिसमें एक दर्जन किन्नर घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि विवाद की जांच की जा रही है, पहले घायलों को उपचार की जरूरत है, उसके बाद जो भी सामने आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News