Moradabad News: पालिका के आदेश के बावजूद जनपद में वाहन धोने के साथ स्विमिंग पूल में बर्बाद हो रहा पानी

Moradabad News: नगर पालिका अध्यक्ष ने नगर क्षेत्र में चल रहे 12 सर्विस सेंटरों पर चार स्विमिंग पूल संचालकों को नोटिस जारी कर तत्काल बंद करने के निर्देश दिए थे।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-06-15 17:18 GMT

Moradabad News: ठाकुरद्वारा नगर में जल स्तर लगातार नीचे जाने के कारण नगर वासियों को पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते नगर पालिका अध्यक्ष ने नगर क्षेत्र में चल रहे 12 सर्विस सेंटरों और चार स्विमिंग पूल संचालकों को नोटिस जारी कर तत्काल बंद करने के निर्देश दिए थे। साथ ही चेतावनी दी थी कि यदि उक्त केंद्र चलते पाए गए तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जबकि वाहनों के सर्विस सेंटर संचालक नगर पालिका के आदेश को हवा में उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। सर्विस सेंटर और स्विमिंग पूल संचालक लगातार पानी बर्बाद कर रहे हैं। 

पानी बर्बाद करने वालों पर कार्रवाई की मांग

अगर ऐसे ही पानी का दुरूपयोग होता रहा तो शायद पीने का पानी भी ना मिल सके। इन सब के बावजूद वाहन धोने का सिलसिला जारी है। नगर के वाहन सर्विस सेंटर संचालक वाहन धोने का लगातार कार्य कर रहे हैं जिनकी वीडियो भी वायरल हो रहा है। ऐसे में वीडियो वायरल होने से नगर पालिका की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसे आदेश का कोई फायदा नहीं जिस पर कोई कार्रवाई ही न हो। स्थानीय लोगों ने नगर पालिका प्रशासन से जल बचाने के लिए ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई व केंद्रों को सील करने की मांग उठाई है।

लगातार गिर रहा जलस्तर

अवैध दोहन से लगातार जलस्तर नीचे जा रहा है बावजूद इसके इस पर लगाम नहीं लग रही है। दिल्ली मुंबई में पानी पीने को भी आसानी से नहीं मिलता है अगर इसी तरह पानी का दुरूपयोग होता रहा तो भारत कहीं साउथ अफ्रीका न बन जाए जहां केवल पानी पीने और खर्च करने के लिए नाप तौल कर दिया जाता है। जनता फिर भी सोचने समझने को तैयार नहीं है अब आगे क्या होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा।इस से पहले अगर जनता समझ जाए और बेकार में पानी को न बर्बाद करे तो अपने और अपने बच्चों के लिए अच्छा होगा।

Tags:    

Similar News