Moradabad News: दहेज न मिलने पर पत्नी को पीट कर घर से निकाला, पति सहित 8 पर मुकदमा दर्ज

Moradabad News: दहेज लोभी आए दिन शादी के बाद से ही दहेज में कार, व पांच लाख रुपये की मांग को लेकर प्रताड़ित करते आ रहे थे।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-08-18 05:21 GMT

Moradabad News (Pic: Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद से दहेज उत्पीड़न का नया मामला सामने आया है। परिजनों ने दहेज में कार व पांच लाख की मांग की खातिर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में पति सहित 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता की तहरीर पर पति सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाला

कोतवाली नगर के मोहल्ला बिजली घर के निवासी जरीना ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि मेरी पुत्री रुबीना की शादी तीन वर्ष पूर्व आसिम पुत्र मुस्तकीम निवासी ग्राम वरवाला मझरा थाना कटघर मुरादाबाद के साथ हुई थी। विवाहिता की माँ का आरोप है कि उसकी शादी में अपनी हैसियत के अनुसार काफी दान दहेज दिया था लेकिन उसका पति आसिम, नन्द भोली नन्दोई शौकीन, जेठानी, सलमा, जेठ, मुस्लिम, देवर जाकिर, सास इसरत जहां शादी में मिले दहेज से खुश नहीं थे। दहेज लोभी आए दिन शादी के बाद से ही दहेज में कार, व पांच लाख रुपये की मांग को लेकर प्रताड़ित करते आ रहे थे। इसी दौरान वह एक बच्चे की मां भी बन गई लेकिन उसके ससुराल वालों का रवैया नहीं बदला। 

मामले में मुकदमा दर्ज

आरोप है कि उक्त सभी लोग देहज की मांग पूरी न होने पर पीड़िता के साथ मारपीट करते। हद तो तब हो गई जब पीड़िता को धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया था। पीड़िता ससुराल से किसी तरीके अपने मायके पहुंची। जहां पीड़िता की तबियत खराब हो गई। पीड़िता की तबियत खराब होने सूचना पर ससुरालजन पीड़िता के घर पहुंचे। जहां पर कार व 5 लाख रुपये की खातिर मायके वालों के साथ गाली गलौज करते हुए पीड़िता के साथ मारपीट करने लगे। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति सहित अन्य ससुराल जनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।  

Tags:    

Similar News