Moradabad News: दरगाह से लौट रहे जायरीन हुए हादसे का शिकार, ट्रैक्टर-ट्रॉली पेड़ से टकराई, 12 जख्मी

Moradabad News: शुक्रवार को एक सड़क हादसे में यहां से लौट रहे जायरीनों की ट्रैक्टर-ट्रॉली पेड़ से टकरा गई। जिसमें करीब 12 लोग जख्मी हो गए, हालांकि किसी को गंभीर रूप से चोट नहीं आई और हादसे में ये जायरीन बाल-बाल बच गए।

Update:2023-06-02 20:27 IST
Moradabad accident (photo: social media )

Moradabad News: जसपुर में एक बुजुर्ग की दरगाह है, जहां हजारों की तादाद में लोग मन्नत मांगने जाते हैं। दूर-दूर से इस दरगाह पर लोग आते है और मुराद जब पूरी हो जाती है तो फिर दरगाह पर जाते हैं। यह दरगाह मशहूर सय्यद कालु शहीद की दरगाह है। शुक्रवार को एक सड़क हादसे में यहां से लौट रहे जायरीनों की ट्रैक्टर-ट्रॉली पेड़ से टकरा गई। जिसमें करीब 12 लोग जख्मी हो गए, हालांकि किसी को गंभीर रूप से चोट नहीं आई और हादसे में ये जायरीन बाल-बाल बच गए।

बचे जायरीनों ने कहा- इबादत का है असर

कहा जाता है कि जिस पर खुदा की रहमत होती है, उसका बाल भी बांका नहीं हो सकता। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब उत्तराखंड के थाना जसपुर क्षेत्र की कालू सय्यद दरगाह से लौट रहे जायरीनों की ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी और आसपास ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। चीख-पुकार सुनकर जायरीनों को ट्रॉली से निकाला गया। कुछ देर के लिए लोगों को लगा कि इस हादसे में लोगों को काफी चोट पहुंची होगी, लेकिन हालात सामान्य होने पर देखा गया कि 12 लोग मामूली रूप से जख्मी हुए और इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। जायरीन इसे इबादत का असर बताते दिखे।

हर सप्ताह शुक्रवार को पहुंचती है भीड़

इस दरगाह पर हर सप्ताह यूपी और उत्तराखंड से भारी संख्या में जायरीन अपनी मन्नतों के लिए दरगाह पर पहुंचते हैं। सिन्नी चढ़ाकर चादरपोशी करते हैं। इसी क्रम में जनपद बिजनौर के थाना राजा का ताजपुर के गांव दरियापुर के रहने वाले जायरीन भारी संख्या में ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर ठाकुरद्वारा जसपुर मार्ग से यहां आए थे। वापस जाते वक्त ये हादसा हो गया, जिसमें यूनुस, नुजत, नाजिया, इरशाद खातून, जरीफ, अंजुम, महबूबा सहित कुछ अन्य लोग मामूली रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे 112 के पुलिसकर्मियों ने जायरीनों की सहायता की और उन्हें गंतव्यं के लिए रवाना किया।

Tags:    

Similar News