Umesh pal Murder case Update: अतीक से भी आगे निकला यह कुख्यात, पिता को भी छोड़ दिया पीछे

Umesh pal Murder case Update: पिता के गैंग की संभाल ली है कमान, गुर्गों को देता था हुक्म, पुलिस की मोस्टवांटेड सूची में भी हो गया है शामिल।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update:2023-03-06 16:32 IST

Mafia Atiq Ahmed (Image: Social Media) 

Umesh pal Murder case Update: उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस को असद की तलाश है। पुलिस जिस असद की तलाश में है वह जरायम की दुनिया में अपने अब्बू से भी काफी आगे निकल गया है। उसने चाचा और दोनों भाइयों को भी पीछे छोड़ दिया है। असद का नाम उमेश पाल हत्याकांड में आया है। असद अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए पिता के गैंग की कमान संभाल ली है। पुलिस असद और अन्य हत्यारोपियों की तलाश में इधर-उधर छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी तक पुलिस और एसटीफ को कुछ हाथ नहीं लगा है।

परिवार में सबसे कुख्यात अपराधी बन गया है

इस हत्याकांड में बार-बार असद अहमद का नाम लिया जा रहा है। असद के सिर पर ढाई लाख का इनाम भी घोषित किया गया है। जिस असद को पुलिस तलाश रही है आखिर वह है कौन? असद माफिया डान अतीक अहमद का छोटा बेटा है। वह जरायम की दुनिया में अपने पिता अतीक अहमद और चाचा अशरफ से भी आगे निकल गया है। यही नहीं असद ने अपने दो भाइयों को भी पीछे छोड़ दिया है। वह अपने परिवार में सबसे कुख्यात अपराधी बन गया है। ढाई लाख का इनामी घोषित होने के बाद उसका नाम यूपी पुलिस की मोस्ट वांडेट सूची में भी दर्ज हो गया है। यूपी पुलिस की इनामियों की सूची में अतीक अहमद का भी नाम शामिल रहा है। मायावती सरकार में राजू पाल हत्याकांड में उसके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी हुआ था और पुलिस की ओर से उस पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

बड़े भाई पर घोषित हुआ था दो लाख का इनाम

फरवरी 2020 में सीबीआई ने असद के बड़े भाई उमर पर दो लाख का इनाम घोषित किया था। उमर लखनउ के प्रापर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाकर पीटने के मामले में पिता व अन्य नामजद थे। दिसंबर 2018 में केस दर्ज होने बाद से ही फरार चल रहा था। लंबे समय तक तलाश करने के बाद भी पता न चलने पर सीबीआई ने उस पर दो लाख का इनाम घोषित किया था। जिसके बाद पिछले साल अगस्त में उमर ने सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

असद ने संभाल ली थी गैंग की कमान, पिता की तरह गुर्गों को देता था हुक्म

उमेश पाल हत्याकांड में वांछित चल रहे असद ने जरायम की दुनिया में छह महीने पहले ही कदम रख दिया था। भाई अली और उमर के सरेंडर कर जेल जाने के बाद अतीक गैंग की कमान असद ने संभाल ली थी। वह अपने पिता की तरह ही गुर्गों को हुक्म देता था। अतीक के करीबी उसे छोटे कह कर बुलाते थे। वह गिरोह का संचालन लखनऊ के महानगर स्थित एक फ्लैट से करता था। जिस फ्लैट से गिरोह का संचालन किया जाता था, पिछले दिनों एसटीएफ लखनऊ और प्रयागराज पुलिस की एक टीम ने इसी फ्लैट में छापा मारा था। इसके बाद ही पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि असद ने गैंग की कमान संभाल ली है। यह गैंग रंगदारी मांगने समेत तमाम धंधे संचालित कर रहा है।



Tags:    

Similar News