Etawah News: डीएम कार्यालय के बाहर मां-बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास, दबंगो ने जीना किया था हराम

Etawah News: उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा में डीएम कार्यालय (DM Office) के बाहर उस समय हड़कम्प मच गया जब दबंगो से परेशान मां-बेटी ने आत्मदाह (self-immolation) करने का प्रयास किया।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-20 13:39 GMT

इटावा: डीएम कार्यालय के बाहर मां-बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास 

Etawah News: आज बुधवार की दोपहर में डीएम कार्यालय (DM Office) के बाहर उस समय हड़कम्प मच गया जब दबंगो से परेशान मां-बेटी ने आत्मदाह (self-immolation) करने का प्रयास किया। इस घटना के बाद से पुलिस व प्रशासन के आला अफसर मौके डीएम कार्यालय के सामने पहुंच गए और पीड़ित महिला व उसकी बेटी को मरने से बचाया।

इस सनसनीखेज घटना के संदर्भ में इटावा की भर्थना कोतवाली पुलिस (Bharthana Kotwali Police) व भर्थना तहसील की घोर लापरवाही सामने आई है। पीड़ित मां बेटी ने बताया कि भर्थना कोतवाली की पुलिस गत आठ साल से दबंगो के प्रभाव में आकर कोई सुनवाई नही कर रही है।

न्याय मिलने की आस टूटने पर मां-बेटी ने उठाया ऐसा कदम

जब पुलिस व प्रशासन से न्याय मिलने की आस टूटने पर इटावा के थाना भरथना क्षेत्र के ग्राम नगला नगरू की रहने वाली मां-बेटी मिट्टी के तेल से बोतल लेकर इटावा डीएम कार्यालय के बाहर पहुंच गई और अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। इस सनसनीखेज घटना के समय डीएम अपने कार्यालय पर मौजूद नही थीं।

जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर बैठे पुलिस जनों ने पीड़ित दोनों मां बेटियों को अपनी गिरफ्त में लेकर थाना सिविल लाइंस पुलिस के हवाले कर दिया। इटावा डीएम कार्यलय के बाहर जैसे ही यह घटना घटी पूरा प्रशासन सकते में आ गया। एसपी ग्रामीण ने नामजद दबंगो के खिलाफ भर्थना कोतवाली में मुकद्दमा दर्ज करवा दिया है।अब भरथना कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बताया गया है कि ग्राम नगला नगरू में प्रभावशालियों द्वारा सावित्री देवी की जमीन को जोत दिया गया। उन्हें घर से बाहर निकाल दिया गया और आवास के लिए मकान मिलने पर परेशानियां खड़ी की जा रही हैं। सावित्री देवी अपनी पुत्री संगीता के साथ बुधवार को दोपहर में कचहरी पहुंची और जिलाधिकारी से मिलने की इच्छा जाहिर की।

पुलिसजनों व लोगों ने उन्हें दौड़कर माचिस व बोतल छीन ली

जिलाधिकारी श्रुति सिंह तब तक कार्यालय से जा चुकी थीं। उसने अचानक एक बोतल निकाली और मिट्टी का तेल अपने ऊपर व पुत्री संगीता देवी के ऊपर छिड़क लिया। संगीता माचिस की तीली निकालकर जलाने लगी। इस पर वहां मौजूद पुलिसजनों व लोगों ने उन्हें दौड़कर पकड़ लिया और माचिस व बोतल छीन ली। पुलिस के अधिकारियों को सूचना दी गई जिस पर भरथना पुलिस दोनों को थाने ले आयी और उनके गांव नगला नगरू पहुंची। वहां पर क्षेत्रीय लेखपाल व राजस्व टीम द्वारा जमीन की नापजोख की गई।

जमीन पर कब्जा करने का मामला

सावित्री देवी का कहना हैं कि वह पिछले कई दिनों से न्याय को लेकर चक्कर काट रही थी लेकिन अधिकारियों के यहां व थाने में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। उनकी जमीन पर कब्जा करने वाला उसका रिश्तेदार है। उसे भरथना के नेताओं का संरक्षण है। थाना प्रभारी कृष्ण लाल पटेल ने बताया कि सावित्री देवी की जमीन जिन लोगों द्वारा जोती गई है उन पर कठोर कार्रवाई करके जमीन वापस दिलाई जा रही है। क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा नाप की गई है। उसके राशन कार्ड व सरकारी आवास योजना के फार्म भरवाकर उसकी समस्या का निस्तारण किया जाएगा। शाम को एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने भी महिला से पूछताछ की। उसे थाने में ही रोका गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News