Meerut News: सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लोकसभा में उठाया खराब सड़कों का मुद्दा, मरम्मत कराए जाने की रखी मांग

Meerut News : मेरठ छावनी क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों का मुद्दा मेरठ-हापुड़ सांसद राजेंद्र अग्रवाल में लोकसभा में उठाया। सांसद ने सड़कों की मरम्मत कराये जाने की मांग की है।

Written By :  Sushil Kumar
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-30 10:42 GMT

मेरठ सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया) 

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (Rajendra Agrawal) ने आज लोकसभा (Lok Sabha) में शून्यकाल के दौरान मेरठ छावनी क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों का मुद्दा उठाते हुए क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। यह जानकारी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के मेरठ प्रतिनिधि हर्ष गोयल ने आज देते हुए बताया।

लोकसभा में सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा

लोकसभा में इस मामले पर बोलते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ छावनी देश की सबसे बड़ी छावनियों में से एक है। मेरठ के इस छावनी क्षेत्र में अनेक सड़कों की स्थिति अत्यंत ख़राब है तथा पेयजल एवं सीवर इत्यादि की व्यवस्था भी समुचित नहीं है।

छावनियों में जनसँख्या के निरंतर बढ़ते रहने के अनुपात में संसाधनों का विस्तार नहीं हुआ है। विभिन्न स्थानीय स्रोतों से जो आय छावनी की शिविर पालिका को होती है वह पालिका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के वेतन भुगतान इत्यादि पर ही खर्च हो जाती है। इसके परिणामस्वरूप स्थानीय विकास कार्यों के लिए संसाधनों का अभाव ही रहता है। अध्यक्ष जी, किसी समय श्रेष्ठ नागरिक सुविधाओं वाला छावनी क्षेत्र संसाधनों की द्रष्टि से आजकल कठिनाइयों से जूझ रहा है।

सांसद ने रखी मांग

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सभापति के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया कि छावनी क्षेत्र में सडको की मरम्मत, पेयजल तथा सीवर इत्यादि की नागरिक सुविधाओं के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध कराने की कृपा करें तथा इन छावनी क्षेत्रों में नियमित रूप से कार्यों को करने के लिए संसाधन दिए जाने की स्थाई व्यवस्था भी बनाने की कृपा करें।

यहां बता दें कि मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट (Meerut-Hapur Lok Sabha seat) से भाजपा (BJP) सांसद राजेंद्र अग्रवाल इससे पहले भी अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़े जनहित के मुद्दों को लोकसभा में किसी ना किसी रुप में उठाते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने शून्यकाल के दौरान ईवीएम का मामला उठाते हुए ईवीएम को रखे जाने की प्रत्येक जिले में स्थाई व्यवस्था किये जाने की मांग की थी। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा की अलग अलग समय में चुनाव होते रहते हैं। लेकिन अभी तक जिलों में ईवीएम की स्थाई रख रखाव की व्यवस्था नहीं है।

इससे पूर्व सांसद राजेंद्र अग्रवाल लोकसभा में मेरठ के सोतीगंज का भी मामला उठा चुके हैं। सोतीगंज सबसे बड़ा वाहन कमेला था। जहां यूपी, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब व उत्तराखंड से चोरी व लूट के वाहनों को अवैध तरह से काटा था। चुनाव से कुछ महीने पहले मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने वाहनों के इस कमेले को पूरी तरह से बंद करा दिया था। इसको लेकर प्रधानमंत्री अपनी चुनावी सभाओं में शासन-प्रशासन की सराहना भी कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News