Mukhtar Ansari: बांदा जेल से लेकर लखनऊ न्यायालय में पेशी तक लीक, मुखबिर की पुलिस को तलाश

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी को बीते दिन लखनऊ न्यायालय ने मारपीट, पथराव और अन्य आपराधिक मामलों में दोषी करार दिया है तथा अब मामले में अगली सुनवाई आगामी 8 अप्रैल को होगी।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-30 03:52 GMT

मुख्तार अंसारी (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार अंसारी को बीते दिन बांदा जेल से निकालकर पेशी के लिए लखनऊ न्यायालय लाया गया तथा कोर्ट में मुख्तार अंसारी की सजा सुनिश्चित होने के बाद उसे वापस से बांदा जेल भेज दिया गया है। इस दौरान पुलिस द्वारा मुख्तार को लखनऊ लाने और वापस लेकर जाने से लेकर पेशी के दौरान की हर एक सूचना मुख्तार के करीबियों तक पहुंच रही थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है और पूरे मामले में मुखबिरी करने वाले शख्स के पहचान की जांच की जा रही है।

मुख्तार अंसारी को बीते दिन लखनऊ न्यायालय ने मारपीट, पथराव और अन्य आपराधिक मामलों में दोषी करार दिया है तथा अब मामले में अगली सुनवाई आगामी 8 अप्रैल को होगी। 8 अप्रैल के दिन ही मुख्तार अंसारी की सजा का ऐलान भी किया जा सकता है।

फिलहाल पुलिस द्वारा उस व्यक्ति की तलाश है जो जेल से लेकर न्यायालय में पेशी तक की मुख्तार से संबंधित हर जानकारी उनके करीबियों तक पहुंचा रहा था।

पुलिस द्वारा मामले के मद्देनज़र जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे और जेल के आसपास सक्रिय मोबाइल नंबरों की जांच कर मुखबिर शख्स का पता लगाया जा रहा है।

बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी ने न्यायालय में बताया है कि उनकी जान को खतरा है और बांदा जेल में उन्हें उचित चिकित्सकीय व अन्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं। आपको बता दें कि इसके अतिरिक्त मुख्तार अंसारी ने बीते दिन लखनऊ न्यायालय में पेशी के दौरान अपनी बात रखते हुए कहा था कि संबंधित मामले में आगे की सुनवाई बांदा जेल से ही वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से की जाए, हालांकि न्यायालय ने मुख्तार अंसारी की इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया है।

Tags:    

Similar News