मंच पर थे मुलायम, अखिलेश ने छुए शिवपाल के पैर, जानिए फिर क्या हुआ

सैफई में चार साल बाद मंगलवार को मुलायम परिवार एक साथ एक मंच पर दिखाई दिया। मौक़ा था होली का। यादव परिवार की तरफ से आज के दिन होली मिलन समारोह आयोजित किया गया था।

Update: 2020-03-10 10:40 GMT

इटावा: सैफई में चार साल बाद मंगलवार को मुलायम परिवार एक साथ एक मंच पर दिखाई दिया। मौक़ा था होली का। यादव परिवार की तरफ से आज के दिन होली मिलन समारोह आयोजित किया गया था।

जिसमें सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ( प्रसपा) का गठन करने वाले चाचा शिवपाल यादव और प्रो. राम गोपाल यादव भी अपने बेटों के साथ शामिल हुए।

अखिलेश यादव मंच पर गांव के लोगों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने जैसे ही शिवपाल को मंच की तरफ आते देखा। उनके स्वागत में आगे बढ़कर पैर छुए और मंच पर उपस्थित सभी बड़े लोगों से आशीर्वाद लिया।

पूरे देश में रंगों के त्योहार होली की मौज-मस्ती, पीएम मोदी ने दी बधाई

अखिलेश और शिवपाल के बीच नहीं हुई बात

उन्हें होली की बधाइयां भी दी। ये दृश्य देखकर वहां जमा भीड़(समर्थक) ने अखिलेश और शिवपाल को लेकर जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया। जिस पर अखिलेश थोड़े नाराज भी हुए।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस तरह की नारेबाजी ठीक बात नहीं है। अगर ऐसा होता रहा तो मैं फिर कभी सैफई में होली मनाने नहीं आऊंगा। हर चीज की अपनी मर्यादा होती है। इसके बाद अखिलेश मंच पर वापस जाकर बैठ गये। लेकिन इस बीच उनकी शिवपाल से कोई बात नहीं हुई।

थोड़ी देर बाद प्रो. राम गोपाल भी मंच पर पहुंचे। उन्हें आता देख शिवपाल कुर्सी से उठ गये और आगे बढ़कर उनके पैर छुए और आशीर्वाद लिया। अखिलेश चाचा राम गोपाल के पास जाकर बैठ गये। शिवपाल ने दोनों से शिष्टाचार भेंट की। सभी एक साथ एक मंच पर दिखाई दिए।

इस दौरान यहां धर्मेन्द्र और आदित्य यादव भी मौजूद रहे। यहां पर फूलों की होली भी खेली गई। जिसमें आस-पास के कई गांवों के लोग भी शामिल हुए। इसकी खुशी आज पूरे सैफई गांव में देखी गई।

होली पर बड़ा हादसा: खाई में गिरी बस, कई यात्रियों की मौत, लाशों की गिनती जारी

पिछले साल अलग-अलग हुआ था होली मिलन

पिछले वर्ष होली के त्योहार पर परिवार दो खेमे में बंटा नजर आया था। करीब चार साल पहले सपा से अलग होकर शिवपाल सिंह ने प्रसपा का गठन किया था तो परिवार में मनमुटाव आ गया था। इसके बाद पिछले वर्ष अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव ने अलग अलग होली मिलन समारोह आयोजित किए थे। परिवार के सभी सदस्य अलग अलग नजर आए थे।

होली स्पेशल: खूब खाए गुझिया-पापड़, फिर भी इसके सेवन से रहेगा डाइट कंट्रोल

Tags:    

Similar News