मुलायम ने माना सपा में हैं भू-माफिया, बोले-मीडिया करे इनका खुलासा

Update: 2016-07-08 09:59 GMT

लखनऊः सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को माना कि उनकी पार्टी में तमाम लोग ऐसे हैं, जो जमीन हथियाने और पैसा हासिल करने में जुटे हुए हैं। पूर्व पीएम चंद्रशेखर की नौवीं पुण्यतिथि के मौके पर हुए प्रोग्राम में मुलायम ने कहा कि ऐसे लोगों की वजह से पार्टी की बदनामी हो रही है। मुलायम ने साफ कहा कि उन्हें पता है कि कौन क्या कर रहा है। उन्होंने मीडिया से भी कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ उसे लिखना चाहिए।

चंद्रशेखर के साथ अपने वक्त को किया याद

सीएम अखिलेश यादव के साथ चंद्रशेखर को श्रद्धांजलि देने के बाद मुलायम ने कहा कि चंद्रशेखर ने समाजवाद के रास्ते पर चलकर संघर्ष किया। वो देश के पहले समाजवादी प्रधानमंत्री थे। उन्होंने गरीब, किसानों के लिए बहुत काम किया। हमने भी कभी उनका साथ नहीं छोड़ा।

सीएम ने क्या कहा?

सीएम अख‌िलेश यादव ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री को याद क‌िया। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर ने क‌िसानों और गरीबों के ल‌िए बहुत काम क‌िया। हमें उनके द‌िखाए रास्ते पर चलना है। इस मौके पर सीएम ने अपनी सरकार की कई उपलब्ध‌ियां भी गिनाईं।

यह भी पढ़ें...ईद पर तनाव: मौलाना ने कहा-मंदिर शैतान का घर है और मस्जिद खुदा का

मुलायम का बयान अहम क्यों?

यूपी में सपा सरकार के दौर में जमीनों पर अवैध कब्जा एक अहम मुद्दा है। मथुरा में जवाहर बाग कांड के बाद ये मुद्दा और तूल पकड़ चुका है। बीजेपी ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया है। बीजेपी ने एक वेबसाइट बनाकर लोगों से ऐसे जमीनों की जानकारी मांगी है जिनपर अवैध कब्जा किया गया हो।

यह भी पढ़ें...हथियारों के बल पर बरेली में कैराना, जबरन खाली कराया गांव

पहले भी खरी-खरी सुना चुके हैं मुलायम

सपा सुप्रीमो अपनी खरी-खरी बातों से पहले भी कई बार अखिलेश यादव को असहज कर चुके हैं। एक बार उन्होंने सार्वजनिक तौर पर ही यूपी के तमाम अफसरों को चारण करने वाला बताया था। साथ ही ऐसे नेताओं से अखिलेश को सावधान कर चुके थे, जो अपना काम निकालने के लिए पैर छूते हैं। अब मुलायम के ताजा कबूलनामे के बाद अखिलेश के लिए दिक्कत हो सकती है, क्योंकि बीजेपी और बीएसपी सरकार के खिलाफ आक्रामक तेवर अख्तियार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...बजरंगबली बने योगी, राम मंदिर बनवाने के लिए आसमान में उड़े

Tags:    

Similar News