माॅब लिंचिंग के खिलाफ मुस्लिम धर्मगुरुओं का गुस्सा फूटा, प्रशासन को दिया ज्ञापन

झारखंड और मालदा में हुई मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बाद मुस्लिम समाज गुस्से में है। इसी के चलते यूपी के शाहजहांपुर में आज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आज विरोध प्रदर्शन किया जिसमें जिले भर के धर्मगुरु शामिल हुए। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खुद को असुरक्षित बताते हुए राष्ट्रपति से देश के मुसलमानों को सुरक्षित माहौल देने की गुजारिश की है।

Update: 2019-07-02 09:48 GMT

शाहजहांपुर: झारखंड और मालदा में हुई मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बाद मुस्लिम समाज गुस्से में है। इसी के चलते यूपी के शाहजहांपुर में आज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आज विरोध प्रदर्शन किया जिसमें जिले भर के धर्मगुरु शामिल हुए। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खुद को असुरक्षित बताते हुए राष्ट्रपति से देश के मुसलमानों को सुरक्षित माहौल देने की गुजारिश की है।

ये भी देंखे:लखनऊ: लोकभवन में सचिवालय कर्मियों के प्रदर्शन की कुछ तस्वीरें

झारखंड में एक युवक के साथ हुई मॉब लिंचिंग

दरअसल हाल ही में झारखंड में एक मुस्लिम युवक के साथ हुई मॉब लिंचिंग से मुस्लिम समुदाय खुद को असुरक्षित बता रहा है। आज यहां कचहरी मस्जिद में जिले भर के धर्मगुरु और मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठा हुए। जिन्होंने मांग की है कि एक धर्म विशेष मुस्लिमों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। उनका यह भी कहना है कि सार्वजनिक स्थानों पर मुस्लिमों को अपमानित किया जा रहा है।

उन पर अभद्र टिप्पणियां की जा रही हैं। जो देश हित में ठीक नहीं है। उनका कहना है कि देश का मुसलमान गंगा जमुनी तहजीब में विश्वास रखता है। ऐसे में आज आज जिस तरह का माहौल मुस्लिम समाज के खिलाफ तैयार हो रहा है वह संप्रदायिक सौहार्द के लिए ठीक नहीं है।

ये भी देंखे:पीलीभीत: नशे में डूबे यूपी 100 के चालक ने एक निर्दोष मासूम को रौंद

मुस्लिम धर्मगुरुओं का कहना है कि उनकी देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मांग है कि देश में मुस्लिमों के लिए सुरक्षित माहौल पैदा किया जाए। तभी देश में सबका साथ सबका विकास का नारा सही साबित हो पाएगा। फिलहाल जिला प्रशासन ने मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा राष्ट्रपति को दिया गया। ज्ञापन को आगे भेज कर जिले के सभी समुदाय के लोगों को सुरक्षित माहौल देने का भरोसा दिलाया है।

एडीएम अमर पाल सिंह, का कहना है कि ज्ञापन मिला है। इस ज्ञापन मे उन्होने मुस्लिमों असुरक्षित बताया है। उन्होंने राष्ट्रपति से सुरक्षा देने की अपील की है। इस ज्ञापन को वह राष्ट्रपति के लिए बङा देंगे।

Tags:    

Similar News