Muzaffarnagar News: ऑनलाइन गेम के चक्कर में MBBS और बी फार्मा के छात्र बने चोर

Muzaffarnagar News: नगर कोतवाली क्षेत्र के मिमलाना रोड निवासी एक शिक्षिका लक्ष्मी रानी के घर 10 फरवरी को कुछ अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था जिसमें बदमाश घर से सोने चांदी के जेवरात चोरी कर फरार हो गए थे।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2023-02-13 18:21 IST

Muzaffarnagar MBBS and B Pharma students become thieves

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एमबीबीएस और बी फार्मा की पढ़ाई कर रहे 2 छात्र ऑनलाइन गेम के चक्कर में चोर तक बन बैठे। जिन्हें पुलिस ने चोरी के माल के साथ रंगे हांथों रविवार को गिरफ्तार किया है। इन दोनों चोर में से एक चोर ने तो पुलिस के डर से सोने की चेन ही निगल ली थी।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल आपको बता दें कि नगर कोतवाली क्षेत्र के मिमलाना रोड निवासी एक शिक्षिका लक्ष्मी रानी के घर 10 फरवरी को कुछ अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था जिसमें बदमाश घर से सोने चांदी के जेवरात चोरी कर फरार हो गए थे।

इस मामले में पुलिस ने पीड़ित शिक्षिका की तहरीर के आधार पर धारा 454 , 380 में मुकदमा दर्ज कर अपनी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस दौरान पुलिस टीम ने रविवार को मुखबिर खास की सूचना पर चेकिंग के दौरान चुंगी नंबर 2 से दो आरोपी अमित कुमार और रोहन कुमार को गिरफ्तार किया था जिनके कब्जे से पुलिस ने चोरी के आभूषण भी बरामद किए है।

पुलिस पूछताछ के दौरान यह मामला उस समय चर्चाओं में छा गया जब गिरफ्त में आए दोनों युवकों ने बताया कि इनमें से रोहन नाम का युवक रसिया में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा है तो वही अमित नाम का दूसरा युवक बी फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। पूछताछ में इन दोनों आरोपियों ने ये भी बताया कि ऑनलाइन कैसीनो खेलने के चलते इन्होंने घरवालों के द्वारा दी गई फीस को खत्म कर दिया था। जिसके बाद फीस की रिकवरी करने के लिए इन दोनों छात्रों ने पड़ोस में रहने वाली शिक्षिका के घर चोरी की घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी। जिसके बाद 10 तारीख को पड़ोसी शिक्षिका के घर की कुंडी तोड़कर इन दोनों छात्रों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस के डर से चेन ही निग ली

इनमें से रोहन नाम के एक छात्र चोर ने तो पुलिस के डर से सोने की चेन ही निगल ली थी। जिसके चलते गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इस चोर का एक्स-रे भी कराया था। जिसमें साफ तौर पर वह चयन दिखाई भी दे रही है पुलिस अब इस चैन को भी बरामद करने की जुगत में जुट गई है।

इस मामले में जहाँ एमबीबीएस कर रहे छात्र चोर रोहन ने बताया कि छत से कूद कर गए थे चोरी करने ऑनलाइन कैसीनो मैं घरवालों ने फीस के पैसे दे रखे थे वह खत्म हो गए थे उनकी रिकवरी के लिए चोरी की थी मैं पढ़ रहा हूं एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की पढ़ाई रसिया से मैं डर गया था जब पुलिस आई तो मैंने चैन निगल ली थी मेरे साथी भी पड़ रहा है बी फार्मा कर रहा है दोनों ने मिलकर चोरी की है।

एसपी सिटी ने दी पूरी जानकारी

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि थाना कोतवाली पुलिस ने 10 तारीख को मिमलाना रोड पर एक चोरी हुई थी एक शिक्षिका के घर पर उसका आज सफल अनावरण किया गया है. इसमें 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. अमित कुमार पुत्र रामगोपाल और रोहन पुत्र चंद्रपाल और इनके पास से चोरी का जो माल था वह हमने शत-प्रतिशत बरामद किया है इन दोनों में से एक आरोपी ने जो सोने की चेन है वह निगल ली थी पुलिस से बचने के लिए उसका भी हमने एक्स-रे कराया है एक्स-रे में वह चेन दिख रही है उसको भी हम अभी रिकवर करवाएंगे चोरी का जो माल है वह सभी हमने बरामद कर लिया है प्रारंभिक पूछताछ में उसने उन्होंने बताया कि ऑनलाइन कोई यह गेम खेल रहे थे उसमें यह कुछ पैसा हार गए थे उस पैसे को रिकॉर्ड करने की नियत से ही इन्होंने ज्वाइन के पड़ोस में एक शिक्षिका रहती है उनके घर में चोरी करने का प्लान बनाया और फिर बाद में चोरी की घटना कारित की।

Tags:    

Similar News