Muzaffarnagar News: आकाशीय बिजली गिरने से मां बेटे की मौत, गांव में फैली सनसनी

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद में कुदरत के कहर ने एक परिवार में उससे में कोहराम मचा दिया। जब शनिवार देर रात एक मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से मकान की छत भरभरा कर गिर गई।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2022-08-07 09:34 GMT

 आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत: Photo- Social Media

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर जनपद में कुदरत के कहर (nature's havoc) ने एक परिवार में उससे में कोहराम मचा दिया। जब शनिवार देर रात एक मकान पर आकाशीय बिजली गिरने (lightning struck) से मकान की छत भरभरा कर गिर गई। जिसके नीचे दबकर मां और बेटे की दर्दनाक मौत (mother and son death) हो गई।

ग्रामीणों ने बमुश्किल मृतक मां बेटे के शव को मलबे से बाहर निकाला। घटना की सूचना मिलने पर सुबह सवेरे आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने मामले की जांच पड़ताल करते हुए मृतक परिवार को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिलाया।

आकाशीय बिजली गिरने से मकान में दबकर मां बेटे की मौत

दरअसल, घटना मीरापुर थाना क्षेत्र (Meerapur Police Station Area) के तुल्हेड़ी गांव (Tulheri Village) की है जहां देर रात आकाशीय बिजली गिरने से मकान के मलबे में दबकर मां अंगूरी और बेटे मुन्ना की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई आनन-फानन में ग्रामीणों ने इकठ्ठा होकर बमुश्किल मां बेटे के शवों को मलबे से बाहर निकाला।

एसडीएम जीत सिंह ने पीड़ितों को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने का आश्वासन दिलाया

घटना की सूचना मिलने पर सुबह सवेरे खतौली एसडीएम जीत सिंह (SDM Jeet Singh) पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल करते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने का आश्वासन दिलाया।

एसडीएम जीत सिंह ने बताया कि रात्रि में लगभग 3 बजे आकाशीय बिजली गिरने से मुन्ना कच्चा मकान गिर गया इसमें दबकर दो लोगों की मृत्यु हो गई। बाकि परिवार को दूसरे मकान में शिफ्ट कराया जा रहा है क्योंकि इनका दूसरा कमरा भी कच्चा है और इस परिवार को दयनीय आपदा के अंतर्गत जो भी सहायता होगी वो जल्द ही इनको दे दी जाएगी।

घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई

वहीं पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने बताया कि "रात तीन बजे बिजली गिरी जिसमे मुन्ना और उसकी अम्मी की मौत हो गई" लोगों ने दबे हुए मां बेटे को मलबे से निकला और पुलिस को फ़ोन किया। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई।

Tags:    

Similar News