Muzaffarnagar: राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के आवास के सामने पीड़ित महिला ने दिया धरना

Muzaffarnagar News: राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के आवास के सामने रविवार को प्रजापति समाज की एक पीड़ित महिला ने अपने समाज के लोगों के साथ धरना प्रदर्शन किया।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2022-10-30 16:58 GMT

पीड़ित महिला ने दिया धरना

Muzaffarnagar: जनपद में स्थित प्रदेश सरकार (State Government) के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल (Minister of State for Independent Charge Kapil Dev Agarwal) के आवास के सामने रविवार को प्रजापति समाज (Prajapati Samaj) की एक पीड़ित महिला ने अपने समाज के लोगों के साथ धरना प्रदर्शन किया।

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक 1 माह पूर्व जनपद के सिखेड़ा थाना क्षेत्र के भिक्की गांव निवासी पीड़ित महिला मुनेश गांव के ग्राम पंचायत कार्यालय में सफाई कर्मी के पद पर तैनात थी। महिला का आरोप है कि उसी दौरान ग्राम प्रधान कपिल ने नौकरी से हटाने की धमकी देते हुए लगातार उसका 3 महीने तक शारीरिक शोषण किया। जिसके बाद जब महिला ने इसका विरोध किया तो प्रधान द्वारा उसे नौकरी से हटवा दिया गया। महिला का आरोप यह भी है कि नौकरी से हटाने के बाद ग्राम प्रधान ने उसके घर आकर उसके साथ एक बार फिर से जबरदस्ती करनी चाहिए, जिसके चलते जब उसने शोर मचा दिया तो ग्राम प्रधान वहां से फरार हो गया था। इसके बाद महिला ने अपने समाज के लोगों के साथ मिलकर थाना सिखेड़ा में इस बाबत लिखित शिकायत की थी जिस पर पुलिस ने धारा 354 ,323,504 और 506 में मुकदमा दर्ज कर मामले की इतिश्री कर दी थी लेकिन इसको भी जब काफी दिन बीत गए तो आज महिला ने एक बार फिर से अपने समाज के लोगों के साथ मिलकर नई मंडी थाना क्षेत्र स्थित स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के आवास के सामने धरना देते हुए आरोपी प्रधान की गिरफ्तारी की मांग करी।

कपिल प्रधान 3 महीने से मेरे साथ गलत काम कर रहा था: पीड़ित महिला

इस मामले में पीड़ित महिला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूरा मामला यह है कि गांव के शौचालय में नौकरी कर रही थी मैं कपिल प्रधान 3 महीने से मेरे साथ गलत काम कर रहा था मुझे नौकरी से निकालने की धमकी देता था गरीब आदमी है हम मैं सहन करती रही लेकिन जब मैंने उसकी बात ना मानी तो उसने मुझे नौकरी से निकलवा दिया ग्राम पंचायत कार्यालय के शौचालय में साफ सफाई का काम करती थी नौकरी से हटाने के बाद फिर वह मेरे घर आया और मेरे साथ मारपीट करते हुए मेरे साथ गलत काम करना चाहा जिस पर मैंने शोर मचा दिया देवी सिंह और कपिल प्रधान दोनों आए थे उस दिन घर पर उस समय कोई नहीं था शोर मचाने पर वह वहां से भाग गए इसके बाद हम थाने में गए और लिखित शिकायत की पहले थाने में किसी ने हमारी कोई बात नहीं सुनी जिसके बाद मैंने घर आकर सब को बताया अपनी बिरादरी के लोगों को भी इसके बाद फिर सब ने साथ चलकर थाने पर धरना दिया जिसके बाद पुलिस ने तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज किया आज मंत्री जी के यहां इसलिए बैठे हैं कि आरोपी की गिरफ्तारी हो।

पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया: सीओ

वही इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए सीओ मंडी हिमांशु गौरव ने बताया कि ग्राम भिक्की की एक महिला द्वारा वर्तमान ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और कार्रवाई की जा रही है कुछ लोग आए थे। पीड़िता के साथ उसकी शिकायत करने उनकी बात सुन ली गई है और पीड़िता के प्रार्थना पत्र के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News