Muzaffarnagar: करोड़ों की लूट का पुलिस ने 48 घंटे में किया खुलासा

Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर पुलिस ने 48 घंटों में करोड़ों की लूट का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से लूट के एक करोड़ एक लाख 40 हज़ार रुपये बरामद किए हैं।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2022-10-08 14:05 GMT

घटना का खुलाशा करते पुलिस अधिकारी (न्यूज नेटवर्क)

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर पुलिस ने 48 घंटों में करोड़ों रुपए की लूट का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से लूट के एक करोड़ एक लाख 40 हज़ार रुपये दो मोटरसाइकिल दो मोबाइल फोन दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं। दरअसल आपको बता दें कि 48 घंटे पहले नगर कोतवाली क्षेत्र के अंसारी रोड पर स्कूटी सवार एक कपड़ा व्यापारी अर्पित जग्गा को दो बाइक सवार चार बदमाशों ने रोड मारकर घायल कर व्यापारी की स्कूटी पर रखें करोड़ों रुपए से भरे दो बैगो को लूट लिया था।

जिसके चलते दिनदहाड़े सरे बाजार घटना को अंजाम देकर बेखौफ बदमाश पुलिस को चुनौती देते हुए मौके से फरार हो गए थे। इस घटना को चैलेंज के रूप में लेते हुए एसएससी विनीत जयसवाल ने इस मामले में एसओजी ,सर्विलांस टीम और नगर कोतवाली पुलिस सहित कई टीमो को इस मामले के खुलासे में लगाया गया था। इन टीमों ने टेक्निकल चीज पर काम करते हुए घटनास्थल के आसपास लगे सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों को खंगाल कर 48 घंटो में शनिवार को इस मामले का खुलासा किया है।

जिसके चलते टीम ने इस मामले में पांच लुटेरे सुहैल, दानिश, कुलदीप, अक्षित और शुभम को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने लूटी गई एक करोड़ एक लाख 40 हज़ार की नकदी लूट के पैसों से खरीदी गई एक R15 मोटरसाइकिल ,एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल ,दो मोबाइल फोन,दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं साथ ही साथ पुलिस ने बदमाशों से वह रोड भी बरामद की है जिससे व्यापारी पर हमला किया गया था।

आपको बता दें कि बदमाशों ने उस समय घटना को अंजाम दिया था जब पीड़ित कपड़ा व्यापारी अर्पित जग्गा बीती 5 अक्टूबर कि सुबह सवेरे गांधी कॉलोनी स्थित अपने आवास से अंसारी रोड स्थित अपनी दुकान पर आ रहा था पीड़ित व्यापारी अर्पित जग्गा कपड़े की दुकान के साथ-साथ मनी एक्सचेंज का भी काम करता है। जिसके चलते उस समय 2 दिन बैंकों की छुट्टी होने के कारण पीड़ित व्यापारी ने पहले ही बैंक से मोटा कैश निकाला हुआ था।

जिसे लेकर व्यापारी उस दिन अपनी दुकान पर आ रहा था उसी समय बदमाशों ने घटना को अंजाम देते हुए व्यापारी के सर में रोड मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर विनीत जयसवाल ने बताया कि दिनांक 5 अक्टूबर को मुजफ्फरनगर के थाना कोतवाली क्षेत्र के अंसारी रोड पर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी की एक कपड़ा व्यापारी है अर्पित जो अपनी स्कूटी पर जा रहे हैं उसी समय चार अज्ञात बदमाश जो मोटरसाइकिल पर सवार थे।

लाखों की चोरी का खुलासा 

 जनपद पुलिस ने लाखों की चोरी का खुलासा करते हुए 24 घंटे के अंदर एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस ने चोरी की गई लाखों रुपए की रकम बरामद की है ।दरअसल आपको बता दें कि शुक्रवार को शाहपुर थाना क्षेत्र के कसेरवा गांव निवासी दानिश नाम के एक दुकानदार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी दुकान पर लगे एक लॉकर को कोई अज्ञात चोर उखाड़ कर ले गया है। जिसके अंदर पीड़ित दुकानदार ने एटीएम में जमा कराने के लिए 3 लाख 41 हज़ार रुपये की नगदी रखी हुई थी।शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए तुरंत मुकदमा दर्ज कर 24 घंटे के अंदर एक शातिर चोर मुरसान को गिरफ्तार किया है जो पीड़ित दुकानदार के गांव कसेरवे का ही रहने वाला है।इस शातिर चोर के पास से पुलिस ने चोरी की गई शत-प्रतिशत रकम 3 लाख 41 हज़ार रुपये बरामद किए है।

बहराल पुलिस ने पूछताछ के बाद इस शातिर चोर को जेल भेज दिया है।इस मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर विनीत जयसवाल ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर के थाना शाहपुर के गांव कसेरवा में कल सुबह वादी द्वारा तहरीर के माध्यम से शाहपुर पुलिस को अवगत कराया गया था कि उसके एक लॉकर में तीन लाख 41 हजार रुपए रखे हुए थे जो उसे एटीएम में डालने थे और देर रात किसी अज्ञात चोर द्वारा वह लॉकर काटकर सारे पैसे निकाल लिए गए थे इस घटना का तुरंत संज्ञान लेते हुए थाना शाहपुर मैं सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर थाना शाहपुर पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर इस घटना का सफल अनावरण किया गया है। जिसमें एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया गया है तथा शत-प्रतिशत 3 लाख 41 हज़ार रुपए बरामद किए गए हैं और कटा हुआ लोकल उस अभियुक्त के पास से पुलिस ने बरामद किया है इस मामले में अन्य आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।


जिन्होंने व्यापारी पर रोड से प्रहार करके और व्यापारी का कैस से भरा थैला लेकर फरार हो गए थे इस संबंध में थाना कोतवाली पर सुसंगत धाराओं में तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया वादी की तहरीर पर इस घटना के सफल अनावरण के लिए मेरे द्वारा एसपी सिटी और सीओ सिटी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया था हमारी एसओजी टीम और सर्विलांस टीम को भी इसमें लगाया गया था इनके द्वारा कड़ी मेहनत और अथक प्रयास के बाद टेक्निकल और मैनुअल इनपुट खंगाले गए सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए थे।

जिसके चलते 48 घंटे में इस पूरी घटना का सफल अनावरण कोतवाली थाना पुलिस द्वारा किया गया और कुल पांच अभियुक्त इसमें गिरफ्तार किए गए हैं चार घटना को अंजाम देने में और एक इनका सहयोगी पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से लूटे गए एक करोड़ एक लाख 40 हज़ार रुपए नगर तथा लूट के पैसों से ही खरीदी गई एक नई R15 मोटरसाइकिल और दो नए मोबाइल फोन पुलिस ने इनके कब्जे से बरामद किया है घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पुलिस ने इनके पास से बरामद की है।

वह इनके कब्जे से बरामद हुई है इसे अधिक से 2 अवैध तमंचा और कारतूस इन बदमाशों के पास से बरामद हुए हैं इन सभी बदमाशों के विरुद्ध थाना कोतवाली पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है मेरे द्वारा इस सराहनीय कार्य को करने के लिए इस पूरी टीम को 25 हज़ार के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जा रहा है एक अभियुक्त है कुलदीप जिसका पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है जो चोरी और 307 के मुकदमे में पहले भी जेल जा चुका है।

जब यह घटना हुई थी उस समय पीड़ित को डंडे से सर में चोट लगी थी और वह अस्पताल में भर्ती किया गया था उस वक्त प्राथमिक जानकारी में उसके द्वारा बताया गया था कि 3 से 4 लाख रूपये लूटे गए हैं इसके बाद शाम को जब वह होश में पूरी तरीके से आया तो उसने लिखित में पुलिस को सूचना दी कि उसका एक बैग बड़ा और चोरी हुआ है जिसमें बड़ी संख्या में रुपया थे इस प्रकार जो उसने पुलिस को सूचना दी उसी प्रकार से पुलिस ने इस मामले में वैधानिक कार्यवाही की जो अब गिरफ्तार हुए हैं उनके पास से यह सब चीज बरामद की गई है।

Tags:    

Similar News