Muzaffarnagar: नए वर्ष के आगमन को लेकर हुआ मॉक ड्रिल, हुड़दंग से निपटने के लिए पुलिस तैयार

Muzaffarnagar News Today: मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस पूरी तरह तैयार है। जिसको लेकर जनपद की पुलिस लाइन में पुलिस द्वारा किसी भी आकस्मिक परिस्थितियों से निमटने के लिए बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2022-12-30 16:29 GMT

नए वर्ष के आगमन को लेकर हुआ मॉक ड्रिल

Muzaffarnagar News: आगामी नव वर्ष के उपलक्ष में होने वाले कार्यक्रमों के दौरान शरारती तत्वों द्वारा किए जाने वाले हुड़दंग से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस पूरी तरह तैयार है। जिसको लेकर शुक्रवार को जनपद की पुलिस लाइन में एसपी विनीत जायसवाल की अगुवाई में पुलिस द्वारा किसी भी आकस्मिक परिस्थितियों से निमटने के लिए बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया।

पुलिस लाइन में बलवा ड्रिल का किया अभ्यास

दरअसल हैप्पी न्यू ईयर सेलिब्रेट के कार्यक्रमों के दौरान शरारती तत्वों द्वारा किए जाने वाले हुड़दंग से निपटने के लिए आज मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा जहां एसएसपी विनीत जयसवाल की अगुवाई में एंटी राइट एक्यूमेंट से जनपद की पुलिस द्वारा पुलिस लाइन में बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया तो वही नए साल को लेकर पुलिस द्वारा बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर संदिग्ध चेकिंग अभियान भी चलाया गया।

आपको बता दें कि 31 दिसंबर और 1 जनवरी को नव वर्ष के होने वाले कार्यक्रमों को निर्भीक और सकुशल बनाने के लिए मुजफ्फरनगर एसएसपी विनीत जयसवाल द्वारा आज अपनी पुलिस की तैयारियों को परखा गया।जिसके चलते एसएसपी विनीत जयसवाल के साथ साथ जनपद के सभी अधिकारियो और पुलिसकर्मियो द्वारा एंटी राइट एक्यूमेंट को चलकर अभ्यास किया गया।

मुजफ्फरनगर पुलिस की तरफ से आगामी नव वर्ष की दी ढेर सारी शुभकामनाएं

इसके बारे में एसएससी विनीत जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर के सभी वासियों को मुजफ्फरनगर पुलिस की तरफ से आगामी नव वर्ष की ढेर सारी शुभकामनाएं हमें पूरा विश्वास है जिस प्रकार से आप सभी का सहयोग सभी तीज और त्योहारों पर मुजफ्फरनगर पुलिस को मिलता रहा है आगे भी मिलता रहेगा आगामी नव वर्ष के सभी आयोजनों को निर्भीक और से कुशलता से संपन्न कराने के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है किसी भी आकस्मिक परिस्थितियों से निपटने हेतु मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा पुलिस लाइन प्रांगण में आज बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया।

एंटी राइट इक्विपमेंट का किया अभ्यास

इसमें सभी थाना प्रभारी और अधिकारी एवं थाने के सभी पुलिस कर्मियों द्वारा एंटी राइट इक्विपमेंट का अभ्यास किया गया है। इसके अतिरिक्त जनपद मुजफ्फरनगर में हमारी कई क्विक रिस्पांस टीम को महत्वपूर्ण स्थानों पर डिप्लॉई किया गया है। सभी थाना प्रभारी एवं राजपत्रित अधिकारियों द्वारा निरंतर पेट्रोलिंग करते हुए क्षेत्र में सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। हमारी सभी एंटी रोमियो स्क्वाड की टीम को सक्रिय करते हुए सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है।

मुजफ्फरनगर ट्रैफिक पुलिस ने चलाया ड्रंक एंड ड्राइविंग के विरुद्ध अभियान

विगत 1 सप्ताह से मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध निरंतर अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है और अगले 2 दिनों में इस कार्रवाई पर और तेजी लाई जाएगी। ठीक इसी प्रकार मुजफ्फरनगर ट्रैफिक पुलिस द्वारा ड्रंक एंड ड्राइविंग के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। किसी भी प्रकार का हुड़दंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और नियम अनुसार वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इसके अतिरिक्त हमारी एलआईयू की टीम को भी सक्रिय कर सभी गतिविधियों पर सख्त नजर रखने के लिए निर्देशित किया गया है। सोशल मीडिया सेल द्वारा भी सभी प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार निगरानी की जा रही है। माहौल खराब करने का प्रयास किए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को चिन्हित कर उसके खिलाफ कड़ी वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News