हाइवे पर चोरी करने वाले 5 चोर अरेस्ट, 11 लाख कीमत का माल बरामद... कोहरे का फायदा उठाकर देते थे वारदात को अंजाम

Muzaffarnagar Crime News: यह शातिर गिरोह कोहरे का फायदा उठाते हुए हाईवे किनारे ढाबे पर खड़े ट्रैकों से माल चोरी करने का काम किया करता था जानकारी के मुताबिक चोरी के माल को ये लोग दिल्ली में बेचा करते थे।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-01-21 22:07 IST

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत के साथ गिरफ्तार अपराधी (Social Media)  

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की नई मंडी कोतवाली पुलिस ने शनिवार की रात्रि मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान हाईवे पर स्थित संगम होटल के पास से एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह के पांच सदस्य भगवानदास,केशव, रोहित, परवेज और दीपक को गिरफ्तार किया है। इस ग्रहण का एक शातिर सदस्य विजय शर्मा अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस शातिर गिरोह के कब्जे से पुलिस ने पतंजलि के 99 पेटी च्यवनप्राश, 9 पेटी हनी, 8 डब्बे कैल्सिट्स, डी 3 कैप्सूल के डब्बे जिनकी कीमत तकरीबन 11 लाख के आसपास बताई जा रही है। साथ ही, 5100 रुपये की नगदी और एक कैंटर गाड़ी भी बरामद की है।

बताया जा रहा है कि यह शातिर गिरोह कोहरे का फायदा उठाते हुए हाईवे किनारे ढाबे पर खड़े ट्रैकों से माल चोरी करने का काम किया करता था जानकारी के मुताबिक चोरी के माल को ये लोग दिल्ली में बेचा करते थे।

ऐसे हुआ घटना का खुलासा

इस घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि, मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र में पिछले कई दिनों में दो घटनाएं ऐसी संज्ञान में है कि जिसमें कुछ अभियुक्तों द्वारा रात में होटल और ढाबों के किनारे ट्रक खड़े रहते हैंम अधिकांशतः उनमें सामान लाया जाता है। उनके तिरपाल काटकर एक डीसीएम गाड़ी सामान को चोरी किया जाना वादी द्वारा बताया गया है। यह दो घटनाएं थाना में मंडी में मुकदमा सुसंगत धाराओं में पंजीकृत किया गया है। क्षेत्राधिकार नई मंडी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया। इस घटना के खुलासे के लिए कल रात पुलिस कोर्स में सफलता प्राप्त हुई है।

5 अभियुक्तों के पास से गाड़ी बरामद

एसपी सिटी ने कहा, 'इसमें पांच अभियुक्त एक बार फिर चोरी करने के इरादे से मुजफ्फरनगर में आए थे। उनको चेकिंग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। इन पांचों अभियुक्त के पास एक डीसीएम गाड़ी बरामद की गई है, जो मुख्य अभियुक्त भगवान दास उसी की है। इन्होंने पहले से सामान चोरी किया था, उसकी भी बरामदगी इनकी निशानदेही पर की गई है।'

140 पेटी च्यवनप्राश बरामद

उन्होंने बताया, मुजफ्फरनगर में आपराधिक घटनाओं में 140 पेटी च्यवनप्राश के डब्बे गए थे तो उसमें 99 डब्बे पुलिस ने प्राप्त करने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा, पिछले कुछ दिनों में इन्होंने हरियाणा के पलवल में एक घटना की थी। आठ डब्बे कैल्सीडास कैप्सूल जो बहुत महंगी दवाई है, इसकी मार्केट में कीमत 11 लाख रुपए के आसपास है। पतंजलि च्यवनप्राश के डब्बे हैं, तो उनकी कीमत मार्केट में लगभग 5 लाख के आसपास है। यह सामान्य इनके द्वारा चोरी किया गया था, जो होलसेल कीमत है। पुलिस ने इनके कब्जे से बरामद किया है। इसके अलावा, 9 पेटी पतंजलि हनी शहद की बरामदगी की है।

ऐसे करते थे चोरी

एसपी ने बताया, 5100 रुपए भी इनके कब्जे से नगद बरामद किए गए हैं, यह पांच अभियुक्त है। जिनमें से भगवान दास है वह अभियुक्त है। लोगों से जब पूछताछ की गई तो इन्होंने बताया कि एक दिल्ली निवासी विजय शर्मा है जो इनका पूरा सामान मार्केट में खपाने की मदद करता है। इन लोगों के दौरान पूछताछ में यह भी कबूल किया गया कि जब रात्रि में कोहरा अधिक होता है उसे वक्त यह लोग अपनी गाड़ी को ले जाकर बहुत ही साफ सफाई के साथ यह लोग गाड़ी में सेंध लगाते हैं।

Tags:    

Similar News