Ghaziabad Crime News: सपा नेता उम्मेद पहलवान पर औपचारिक तौर पर लगाई गई रासुका

जून महीने में बुजुर्ग की दाढ़ी काटे जाने और पिटाई के मामले में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश का मामला सामने आया था।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-16 13:33 GMT

सपा नेता उम्मेद पहलवान की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Ghaziabad Crime News: लोनी बॉर्डर इलाके में जून महीने में बुजुर्ग की दाढ़ी काटे जाने और पिटाई के मामले में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश का मामला सामने आया था। इस मामले में सपा नेता उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार भी किया गया था। उम्मेद पहलवान पर रासुका लगाने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने संस्तुति की थी। अब इस मामले में एडवाइजरी बोर्ड ने मंजूरी दे दी है, जिसके बाद उम्मेद पर औपचारिक तौर रासुका लग गई है।

दिल्ली से किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि लोनी बॉर्डर इलाके में बुजुर्ग की पिटाई के मामले के बाद आरोपी ने बुलंदशहर में जाकर एक फेसबुक लाइक किया था। गाजियाबाद में भी सोशल मीडिया पर आरोपी ने कई आपत्तिजनक पोस्ट किए थे, जिसकी वजह से उस पर रासुका लगाई गई थी। जब लोनी बॉर्डर इलाके में एक बुजुर्ग की पिटाई करके उनकी दाढ़ी काट दी गई थी। इस मामले को कुछ लोगों ने गलत तरीके से ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दर्शाया था। इसमें एक नाम सपा के कथित नेता उम्मेद पहलवान का भी था। उम्मेद पहलवान फरार हो गया था। बाद में उसकी गिरफ्तारी दिल्ली से की गई थी। रासुका की कार्रवाई में एडवाइजरी बोर्ड की मंजूरी जरूरी होती है। जो पुलिस को अब मिल गई है।

ट्विटर की तरफ से कानूनी दांवपेच

मामले में ट्विटर ने कानूनी रास्ता अपनाया था। और ट्विटर के एमडी मनीष माहेश्वरी गाजियाबाद पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। बाद में उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी। पुलिस के लिए आरोपी सपा नेता उम्मेद पहलवान भी इस मामले की अहम कड़ी है। उम्मेद पहलवान पर रासुका की कार्रवाई संबंधित अप्रूवल मिलने से पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता माना जा रहा है। ज्ञात हो कि इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था, जिसमें ट्विटर की भाूमिका पर भी सवाल उठने लगे थे।

Tags:    

Similar News