लाखों की हेर-फेर: नोएडा में एक वाहन से नोटों की गड्डियों से भरे बैग बरामद, यूपी चुनाव से पहले शुरू हुए कांड

Noida: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस की जांच टीम ने टोयोटा फार्च्यूनर गाड़ी से ₹99,30,500 की भारी भरकम नगदी जब्त की है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-18 10:08 GMT

बैग में नोटों की गड्डियां 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के ऐलान के साथ ही सभी राजनीतिक दल धरातल पर अपनी तैयारियां दुरुस्त करने की होड़ में लग गए हैं। इसमें भी मतदाताओं का रुझान अपनी ओर खींचना हर पार्टी की प्राथमिकता रहती है। कई बार ऐसी घटनाएं भी सामने आई हैं जिसमें प्रत्यासी कार्यों और वायदों के अलावा पैसों के बलबूते पर भी वोट और वोटरों को अपनी ओर खींचने का काम करते हैं।

टोयोटा फार्च्यूनर गाड़ी से लाखों की नगदी जब्त

विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनज़र ऐसी ही आशंका के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस की जांच टीम ने टोयोटा फार्च्यूनर गाड़ी से ₹99,30,500 की भारी भरकम नगदी जब्त की है। हालांकि अभी तक मामले के विषय में कोई अधिक विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन हर बार चुनावों के नज़दीक ही ऐसे कांड होने के चलते मामला काफी हद तक साफ है।

नोएडा पुलिस ने शहर के स्टेडियम चौराहे पर बचेकिंग के दौरान यह नगदी जब्त की है तथा नगदी के साथ वाहन में दो व्यक्ति भी मौजूद थे, जिनसे इस नगदी के विषय में पूछताछ और दस्तावेज दिखाने की पेशकश की गई। जिसके पश्चात दोनों व्यक्ति बरामद नगदी के विषय में ना तो कोई साफ जवाब दे पाए और ना ही कोई पुख्ता दस्तावेज दिखा पाए, जिसके चलते पुलिस ने फिलहाल यह पूरी नगदी जब्त कर अपने अधिकार में ले ली है।

नगदी के असली मालिक और वाहन के विषय में छानबीन शुरू

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह बड़ी रकम उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनज़र गैर-कानूनी रूप से खर्च होनी थी और इन्हीं मामलों के तहत पुलिस ने नगदी के असली मालिक और वाहन के विषय में छानबीन शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है तथा 7 मार्च तक कुल 7 चरणों के मतदान के बाद 10 मार्च को चुनाव के परिणाम घोषित होने हैं।

प्रदेश में वर्तमान में चुनाव आचार संहिता लागू है तथा प्रदेश पुलिस और अन्य जांच टीमें लगातार किसी भी गैर-कानूनी गतिविधि और गैर-कानूनी रूप से पैसों के लेन-देन पर नज़र रखे हुए हैं, जिससे राज्य चुनावों में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी दर्ज ना होने पाए।


Tags:    

Similar News