UP News: नोएडा के स्कूल में साढ़े तीन साल की मासूम से डिजिटल रेप, डाक्टर की बात सुन पिता के उड़ गए होश

UP News: परिजनों ने बेटी से जब प्यार से पूछा तो बेटी ने जो बताया उससे परिजनों के भी होश उड़ गए। बेटी ने बताया कि स्कूल में जो भैया प्लेट देते हैं, उन्होंने दो दिन पहले कुछ चुभाया था, तभी से दर्द हो रहा है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-15 14:21 IST

नोएडा के स्कूल में साढ़े तीन साल की मासूम से डिजिटल रेप   (photo: social media )

UP News: यूपी के नोएडा से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची के साथ डिजिटल रेप की घटना सामने आई है। बच्ची इस घटना के बाद से काफी डर गई थी। जब पिता डरी सहमी बच्ची को डाक्टर के पास लेकर पहुंचे तो इस घटना का खुलासा हुआ। उसके बाद बच्ची के पिता ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने स्कूल के आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया है।

डाक्टर ने बताया तो पिता के उड़ गए होश

गोरखपुर के रहने वाले व्यक्ति ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वर्तमान में वह अपने परिवार के साथ नोएडा में रहते हैं और उनकी साढे़ तीन साल की बेटी शहर के सेक्टर-27 स्थित एक निजी स्कूल के जूनियर विंग में पढ़ती है। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से बच्ची अचानक गुमसुम से रहने लगी थी और वह स्कूल भी नहीं जा रही थी। उन्होंने सोचा की आखिर क्या है कि बेटी स्कूल नहीं जाना चाहती है। वे बेटी को लेकर डॉक्टर के पास गए। डाक्टर ने बेटी का चेकअप किया और उसके बाद जो बात बताई उसे सुन पिता के होश उड़ गए। डॉक्टर ने बताया कि आपकी बेटी के प्राइवेट पार्ट के साथ किसी ने छेड़छाड़ की है।

इसके बाद परिजनों ने बेटी से जब प्यार से पूछा तो बेटी ने जो बताया उससे परिजनों के भी होश उड़ गए। बेटी ने बताया कि स्कूल में जो भैया प्लेट देते हैं, उन्होंने दो दिन पहले कुछ चुभाया था, तभी से दर्द हो रहा है। यही नहीं बेटी ने जो आगे बताया वह और भी चौंकाने वाला था। बेटी ने बताया कि उन्होंने किसी को बताने पर मारने की धमकी भी दी थी।

स्कूल परिसर में मासूम बच्ची के साथ यह शर्मनाक हरकत 9 अक्टूबर को हुई और परिजनों ने इसकी शिकायत 10 अक्टूबर को सेक्टर-20 थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने तत्काल इस पर एक्शन लिया और निठारी में रहने वाले आरोपी स्कूल कर्मचारी नित्यानंद के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे दबोज लिया। आरोपी स्कूल में हाउसकीपिंग कर्मचारी है। वह साफ-सफाई के साथ अन्य कार्य भी करता था। कुछ महीने पहले ही स्कूल में उसकी भर्ती आउटसोर्सिंग के जरिये हुई थी।

स्कूल प्रबंधन-पुलिस ने मामले को छिपाया

यहां सबसे हैरान कर देने वाली यह बात रही कि पुलिस ने इस मामले को पांच दिन तक सामने आने नहीं दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उसे जेल भेज दिया उसके बाद भी इतनी गंभीर घटना को पुलिस मीडिया से छिपाए रखी।

अनजान व्यक्ति को देखकर रोने लगती है

वहीं परिजनों का कहना है कि इस घटना के बाद से बच्ची काफी डरी और सहमी हुई है। वह किसी भी अनजान व्यक्ति को देखते ही रोने लगती है। यही नहीं डर के कारण वह स्कूल भी नहीं जा रही। वहीं पुलिस का दावा है कि स्कूल प्रबंधन से भी मामले को लेकर पूछताछ की गई है। जांच में अगर प्रबंधन की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है डिजिटल रेप

बच्ची या महिला के साथ बिना उसकी अनुमति के उंगलियों या हाथ-पैर के अंगूठे से उसका यौन उत्पीड़न किया जाता है, तो उसे डिजिटल रेप कहते हैं। यह 2012 तक छेड़छाड़ के दायरे में आता था। निर्भया केस के बाद दुष्कर्म से जुड़े नए कानून में जबर्दस्ती पेनिट्रेशन को यौन अपराध मानते हुए पॉक्सो ऐक्ट की श्रेणी में रखा गया।

क्या कहा एसीपी ने

वहीं इस पूरे मामले पर एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने कहा, मामला संज्ञान में आते ही आरोपी कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया। कुछ ही घंटे बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस मामले में स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ की गई है।

सेक्टर-27 स्थित निजी स्कूल प्रबंधन का कहना है, छात्रा का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में नोएडा पुलिस ने प्रबंधन से संपर्क किया। स्कूल के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज में घटना संबंधी कोई साक्ष्य नहीं मिला है। स्कूल प्रबंधन छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

Tags:    

Similar News