Noida News: पांच मंजिला मकान के फर्स्ट फ्लोर में लगी आग, 2 बच्चियों की मौत, 3 लोग झुलसे

Noida News: इस हादसे में दो बच्चियों की मौत हो गई है। जबकि 3 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय पुलिस ने आग पर काबू पा लिया।

Report :  Deepankar Jain
Published By :  Monika
Update: 2021-08-16 09:10 GMT

घर में आग लगने से 2 बच्चियों की मौत (फोटो : सोशल मीडिया )

Noida News: कोतवाली फेस-3 क्षेत्र में अजनारा होम सोसायटी के पीछे स्थित गढ़ी चौखंडी गांव में सोमवार करीब साढ़स पांच बजे सुबह एक फ्लैट में आग लग गई। इस हादसे में दो बच्चियों की मौत हो गई है। जबकि 3 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय पुलिस ने आग पर काबू पा लिया। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली फेज-3 क्षेत्र के गढ़ी चौखंडी गांव में प्राइवेट बिल्डर के द्बारा पांच मंजिल बिल्डिंग बनाई गई थी। जिसमें कई फ्लैट हैं। जिसमें लोग परिवार के साथ रहते हैं। इसमें ग्राउंड फ्लोर पर दिनेश सोलंकी परिवार के साथ रहते हैं। सोमवार तड़के 5:51 पर उनके फ्लैट में आग लग गई। आग की सूचना पर .फेज-3 फायर ब्रिगेड की कई टीमें मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया।

घर में लगी आग (फोटो : सोशल मीडिया )

स्पाकिंग के कारण लगी आग 

फेज-3 नरेश कुमार सिह ने बताया, दिनेश सोलंकी के घर में लगे बोर्ड में स्पाकिंग होने के कारण आग लगी थी। आग के कारण फ्लैट में रखा काफी सामान जल गया और आग की लपटें पांचवीं मंजिल तक पहुंचने लगीं। बड़ी मुश्किल से स्थानीय पुलिस की मदद से अन्य फ्लैटों तक पहुंच रही आग पर काबू पाया गया और अन्य फ्लैट में मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस दौरान दिनेश सोलंकी की दो बेटियां कृतिका (9 वर्ष) और रुद्राक्षी (12 वर्ष) की आग में अत्यधिक जल जाने से मौत हो गई है। दिनेश सोलंकी उनकी पत्नी ममता सोलंकी और बेटा शिवाय (4 वर्ष) को बचाकर यथार्थ हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

फर्स्ट फ्लोर में लगी आग (फोटो : सोशल मीडिया )

25 लोगों को गया बचाया

ग्राउंड फ्लोर पर आग लगने व वैंटीलेशन न होने की वजह से फर्स्ट फ्लोर में काफी धुआं भर गया था। सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से काफी लोगों को वहां से बाहर निकालने में परेशानी हो रही थी। हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से करीब 25 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

एक घंटे बाद आई पुलिस

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया आग लगने के करीब एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। यदि पुलिस जल्दी आ जाती तो बच्चियों की जान बच सकती थी। रेस्क्यू ऑपरेशन देरी से शुरू हो सका।

-सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास की घटना है। दो बच्चियों की मौत आग की चपेट में आने से हुई है। मामले की सघन जांच की जा रही है। - एडीसीपी, अंकुर अग्रवाल

Tags:    

Similar News