Noida News: किसान महिलाओं ने मटका फोड़ कर कहा, भर गया प्राधिकरण का पाप का घड़ा

Noida News: नोएडा में 81 गांवों के किसानों ने प्राधिकरण के खिलाफ एक बार फिर हल्ला बोल दिया। प्राधिकरण पहुंचने से पहले ही पुलिस ने किसानों को रोका, प्रदर्शन के दौरान पुलिस से किसानों की नोंक झोंक हुई।

Report :  Deepankar Jain
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-09-20 12:25 GMT

नोएडा: किसान महिलाओं ने मटका फोड़ प्रदर्शन

Noida News: नोएडा में 81 गांवों के किसानों ने सोमवार दोपहर को प्राधिकरण के खिलाफ एक बार फिर हल्ला बोल दिया। सैकड़ों की संख्या में किसानों ने एकजुट होकर मटका फोड़ आंदोलन किया। इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई है। किसानों का कहना है कि जब तक नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) उनकी मांग को पूरा नहीं करेगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

इस प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने नोएडा प्राधिकरण और मुख्य कार्यपालक अधिकारी के खिलाफ नारे लगाए। महिलाओं ने मटका फोड़ कर अपना रोष व्यक्त किया है। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के दौरान 101 किसान जेल भेजे गए थे। बाद में नोएडा के विधायक पंकज सिह के निवेदन पर प्रशासन ने सबको रिहा किया। किसानों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण और पुलिस उनको चाहे दोबारा जेल भेज दे । लेकिन वह अपनी मांगों से पीछे नहीं हटने वाले हैं।

किसान नेता ने कहा अफसरों के पाप का घड़ा भर गया

किसान नेता सुखबीर पहलवान का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण ने किसानों के हितों को दबाने की कोशिश की है। कोई भी किसान इसको बर्दाश्त नहीं करेगा। सोमवार को सैकड़ों महिलाओं ने इकट्ठा होकर मटका फोड़ आंदोलन निकाला है। उन्होंने बताया कि सेक्टर-5 बारात घर से लेकर सेक्टर-6 नोएडा प्राधिकरण तक सैकड़ों महिलाओं ने अपने सिर पर मटका लेकर यात्रा की। पुलिस ने सेक्टर-6 की रेड लाइट पर ही महिलाओं को रोक दिया। वहीं पर महिलाओं ने मटका फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के अफसरों के पाप का घड़ा भर गया है। इसलिए उन्होंने मटका फोड़ आंदोलन किया।


कांग्रेस नेता ने भाजपा प्रतिनिधियों पर ताना निशाना

कांग्रेस नेता अनिल यादव का कहना है कि जब से नोएडा प्राधिकरण पर किसानों ने प्रदर्शन शुरू किया है, तब से अब तक कांग्रेस पार्टी का हर एक नेता और कार्यकर्ता किसानों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है। यहां तक कि कांग्रेस नेता किसानों के साथ जेल तक भी गए। अनिल यादव का कहना है कि नोएडा के हजारों-लाखों लोगों ने जनप्रतिनिधि को वोट देकर इसलिए चुना ताकि जब नोएडा प्राधिकरण यहां के किसानों और माताओं-बहनों के साथ गलत व्यवहार करे तो जनप्रतिनिधि उनके सामने आकर उनके मुद्दे को उठाएं। उनकी समस्याओं का समाधान करवाएं । लेकिन नोएडा के विधायक इस मामले में विफल साबित हुए हैं। एक महीने से ज्यादा हो गया है, किसानों का प्रदर्शन जारी है। नोएडा विधायक अभी तक किसानों के बीच में नहीं आए हैं।

Tags:    

Similar News