Noida News: 7000 वर्ग मीटर जमीन को वापस लेने की कवायद शुरू, हटा ग्रीन बेल्ट में बना स्पोर्ट्स कोर्ट, ध्वस्त हुई पार्किंग की दीवार

Noida : सुपरटेक एमराल्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार 30 नवंबर तक दोनों टावरों को ध्वस्त करना है।

Report :  Deepankar Jain
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-10-05 21:21 IST

सुपरटेक टॉवर (फोटो- सोशल मीडिया)

Noida : प्राधिकरण ने अपनी 7000 वर्ग मीटर जमीन वापस लेने की कवायद शुरू कर दी है। मंगलवार दोपहर बाद प्राधिकरण की एक टीम सुपरटेक एमराल्डपहुंची। यहा टीम ने प्राधिकरण की ग्रीन बेल्ट में बने स्पोर्ट्स एक्टिविटी एरिया को ध्वस्त किया। इसके बाद बेसमेंट में बनी करीब 100 मीटर लंबी दीवार को ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरू की। इस दीवार के ध्वस्त होने से टिवन टावर अन्य टावरों से अलग हो जाएंगे साथ ही अन्य टावर वासियों को वाहन पार्क करने में सहूलियत होगी।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार 30 नवंबर तक दोनों टावरों को ध्वस्त करना है। इससे पहले प्राधिकरण बाउंड्रीवाल बनाकर अपनी ग्रीन बेल्ट की करीब 7000 वर्गमीटर जमीन कब्जे में लेगा। इस जमीन पर बिल्डर ने कब्जा कर वहा एक कोर्ट का निर्माण कर दिया था। इस कोर्ट में टेनिस , वॉलीबॉल और बैडमिंटन के लिए पक्का निर्माण किया गया था।

दीवार को ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरू 


इस निर्माण को प्राधिकरण ने ध्वस्त किया। इसके साथ बिल्डर ने दोनों टावरों के साथ लगे हुए बेसमेंट में पार्किंग न हो इसके लिए करीब 100 मीटर की दीवार ला दी थी। प्राधिकरण ने इस दीवार को ध्वस्त करने की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू कर दी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद यहां यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश आया था।

प्राधिकरण ने इस दीवार को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि इस दीवार के हट जाने से करीब 200 वाहन यहा खड़े हो सकेंगे । साथ ही अन्य टावरों का बेसमेंट भी ट्विन टावर से अलग हो जाएगा। दीवार लंबी होने की वजह से इसे गिराने में करीब 2 से 3 दिन का समय लग सकता है। प्राधिकरण ने बताया कि बेसमेंट में होने के चलते यहा मैन्यूवल काम किया जा रहा है।

आज से शुरू होगी फेंसिंग

बुधवार से यहा फेंसिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए साजो सामान भी एमराल्ड पहुंचा दिया गया है। जमीन पर फेंसिंग के बाद बाउंड्री वाल कर इसे प्राधिकरण अपने कब्जे में लेगी।

Tags:    

Similar News