Etah News: जिले में आए नए पुलिस कप्तान, इस ‘प्लान’ से करेंगे एटा में क्राइम कंट्रोल

Etah News: एसएसपी ने कहा- पुलिस भी आप में से एक ही। समाज में सबका दायित्व बराबर, मिलजुल कर करें कार्य।

Update: 2023-07-12 13:32 GMT

Etah News: एटा जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह के एटा से फतेहपुर स्थानांतरण के बाद आज फतेहपुर से स्थानांतरण पर एटा आए राजेश कुमार सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने मीडिया से बातचीत की और अपनी एटा से जुड़ी पुरानी यादों को साझा करने के अलावा प्राथमिकता बताईं।

पहले भी रह चुके हैं एटा के पुलिस कप्तान

आपको बताते चलें कि राजेश कुमार सिंह पूर्व में भी एटा जनपद में चार वर्ष रह कर अपनी सेवाएं जनपद को दे चुके हैं। उन्हें जनपद के इतिहास की पूरी जानकारी है। उन्हें पता है कि जनपद की कानून व्यवस्था को उन्हें कैसे कन्ट्रोल करना है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने आज पहले दिन पुलिस लाइन स्थित मीटिंग हाल में पत्रकारों से अपना परिचय एक लूट के खुलासे के साथ किया। उन्होंने कहा कि समाज और पुलिस दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। मीडिया से कहा कि उन्हें सच्चाई लिखनी चाहिए। जो पॉजिटिव है, उसे पॉजिटिव लिखें, जो नेगेटिव है, उसे वैसा ही लिखें बस भावना अच्छी होनी चाहिए।

जनसमस्याओं का निदान प्राथमिकता

एसएसपी ने कहा कि जनसमस्याओं का निदान ही हमारी प्रमुखता होगी। चाहे किसी की भी समस्या हो। दंड और क्षमा दोनों लेकर अगर हम नहीं चलेंगे तो हम अपने कार्यों में सफल नहीं हो पाएंगे। शासन की नीतियों का पालन करना हमारा प्रथम दायित्व होगा। महिलाओं व उनसे संबंधित अपराध के प्रति हम अति संवेदनशील हैं।

गांवों में चौपाल लगाएगी पुलिस, बख्शे नहीं जाएंगे गौ-हत्यारे

राजेश कुमार सिंह हम जनपद में कार्य करेंगे। गांवों में चौपाल लगाएंगे, गौ तस्करी तथा गौ-हत्या करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जनपद में एक गौकशी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जनपद में चल रही कांवड़ यात्रा पर कहा कि इसे सकुशल संपन्न कराना हमारा प्रमुख कार्य होगा। भू-माफियाओं को टारगेट करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के माफिया चाहे वह शराब माफिया, चाहे वह भूमाफिया हो, चाहे वह ड्रग माफिया हो, चाहे वह आपराधिक माफिया हो, किसी भी प्रकार के माफिया को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कार्रवाई लगातार चलती रहेगी। प्रेस वार्ता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ अपर पुलिस अधीक्षक धन्नजय कुशवाहा व क्षेत्राधिकारी सदर सुनील कुमार त्यागी भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News