गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू का पालन कराने के लिए मुस्तैद पुलिस

यूपी के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने यूपी सरकार

Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-04-09 08:49 IST

फोटो-सोशल मीडिया

लखनऊ। राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाते हुए कठोर कदम उठाए है। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने यूपी सरकार की भी चिंताएं बढ़ा दी हैं। यही कारण है दिल्ली से लगे नोएडा गाजियाबाद में भी दिल्ली की तरह नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिसके कारण देर रात 10:00 बजे के बाद दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद जाने वाली लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ा बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार ने ये सख्त कदम उठाए हैं। ऐसे में गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू होने के चलते पुलिस काफी मुस्तैद दिखाई दे रही है। रात 10:00 बजे के बाद बिना वजह घरों से बाहर निकलने वाले लोगों को समझाया जा रहा है। और उन्हें घर भेजा जा रहा है।

न तो कोरोना का डर है और न ही प्रशासन से कोई खौफ

सड़कों पर नाइट कर्फ्यू के बाद भी लोगों को न तो कोरोना का डर है और न ही प्रशासन से कोई खौफ है। दरअसल पुलिस को सड़कों पर कुछ गैर जिम्मेदार लोग भी मिल रहे हैं। एक गाड़ी में रात में १० बजे से बाद निकल रही थी। पुलिस ने नवयुग मार्किट में इस गाड़ी को रुकवाया तो उसमे चार लोग बैठे मिले।


लेकिन जब जवाब देते नहीं बना कि नाईट कर्फ्यू होने के बावजूद रोड पर क्या कर रहे हैं। और तो और गाड़ी के अंदर देखा गया,तो चारों ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था।लिहाजा पुलिस ने चालान किया,और आगे से ऐसा नहीं करने के लिए समझाया है। इसी तरह से सभी चौक और सार्वजनिक जगहों पर पुलिस ने नाइट कर्फ्यू के पहले दिन लोगों को जागरुक किया,और आगे के लिए चेतावनी दी है। आपको बता दें,17 अप्रैल तक गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।

वहीं पुलिस प्रशासन की तरफ से नाइट कर्फ्यू का पहला दिन होने के कारण लोगों को राहत भी दी गई और इसके साथ-साथ हिदायत भी दी गई कि 10:00 बजे की बाद अपने घरों से बाहर ना निकलें और अगर कोई जरूरत है तभी घरों से बाहर निकलें। साथ ही जागरूक भी किया।

Tags:    

Similar News