बस थोडी देर बाद लगने वाला है इन जिलों में नाइट कर्फ्यू

बस थोड़ी देर का इंतजार कीजिए। यूपी के आठ जिलों में रात्रि कर्फ्यू लगने जा रहा है। यूपी में लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और..

written by :  Shreedhar Agnihotri
Update: 2021-04-08 16:04 GMT

नाइट कर्फ्यू ( photo- newstrack.com) 

लखनऊः बस थोड़ी देर का इंतजार कीजिए। यूपी के आठ जिलों में रात्रि कर्फ्यू लगने जा रहा है। यूपी में लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद के अलावा मेरठ व बरेली में रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है। बता दें कि लखनऊ में 16 अप्रैल तक गाजियाबाद, नोएडा में 17 अप्रैल तक तथा मेरठ में 18 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

वहीं दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ ने जिलों में नोडल अफसर भेजें है।जहां कोविड के केस ज्यादा हैं। वहां नोडल अधिकारी 15 दिन प्रवास करेंग तथा,संक्रमण रोकथाम के लिए कदम उठाएंगे। जिन जिलों में नोडल अधिकारी तैनात किए गए हें।उनमें विपिन कुमार जैन लखनऊ के नोडल अधिकारी, अंजनी कुमार सिंह कानपुर के,आलोक सिंह अपर निदेशक सूडा प्रयागराज,अमनदीप हुली गाजियाबाद,रवींद्र सिंह नोएडा ,संदीप कुमार वाराणसी,प्रवीण मिश्रा मेरठ जाएंगे। पवन अग्रवाल गोरखपुर,अनिल कुमार सिंह झांसी,अरविंद चैहान आगरा, मनोज कुमार सहारनपुर,मनोज कुमार बरेली,डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी मुरादाबाद के नोडल अधिकारी बनाए गए हैं।

सौ से ज्यादा नए केस वाले पांच जिलों में भी नाइट कर्फ्यूः

बीते दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया कि जिलाधिकारी अपने विवेक से फैसला ले सकते हैं। इसके अलावा 500 से ज्यादा केस वाले या रोजाना 100 से ज्यादा नए केस वाले पांच जिलों में भी नाइट कर्फ्यू लग सकता है। इनमें गोरखपुर, झांसी, आगरा, सहारनपुर और मुरादाबाद जिले शामिल हैं। जिलाधिकारियों को स्थितियों के अनुसार स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी (परीक्षाओं को छोड़कर) के बारे में भी फैसला करने को कहा गया है।

Full View

यहां 17 अप्रैल से लागूः

गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों के अनुसार बृहस्पतिवार से 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी, लेकिन जरूरी सामानों की आपूर्ति और चिकित्सा तथा अन्य जरूरी सेवाओं को पाबंदियों से छूट रहेगी। आदेशों के अनुसार, इन दोनों जिलों में सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों में 17 अप्रैल तक कक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी।

लखनऊ में इतने बजे से लगेगी कर्फ्यूः

आप को बता दें कि लखनऊ के कमिश्नर रंजन कुमार ने रात का कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया। लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया है। यहां पर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रत्येक दिन रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा। इसके बाद दिन में सुबह 6 बजे से शाम 9 बजे तक कोविड प्रोटोकाल के साथ काम चलता रहेगा। इस दौरान आवश्यक वस्तु को लाने ले जाने की छूट होगी।

ग्रामीण लखनऊ में रात्रिकालीन कर्फ्यू नहींः

गौरतलब है कि ग्रामीण लखनऊ में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू नहीं होगा। इस दौरान फल,सब्जी,दूध, एलपीजी, पेट्रोल,डीजल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी । रेलवे स्टेशन ,बस स्टेशन,एयरपोर्ट पर आने जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आ जा सकेंगे।

कोरोना सबसे ज्यादा इन जिलों मेंः

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कि वह जल्द ही कोविड-19 संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर जिलों का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने अन्य प्रभावित जिलों में चिकित्सा स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रियों को अधिकारियों के साथ दौरा करने के निर्देश भी दिए। इन सभी प्रभावित जिलों में निगरानी के लिए तत्काल विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों की तैनाती करने को कहा गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News