चुनाव ड्यूटी में अनुपस्थित कर्मचारियों पर न हो कार्यवाही, मंडलायुक्त को भेजा लेटर

चुनाव ड्यूटी में अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों, मंडलायुक्त को भेजे गए पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए

Newstrack Network :  Network
Update: 2021-05-06 15:56 GMT

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

लखनऊ। हाल ही में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी पर लगे कई अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए थे, जिन पर दंडात्मक कार्यवाही की तैयारी चल रही है। ऐसे में विधायक सदस्य आशुतोष सिन्हा ने वाराणसी, विंध्यचल और आजमगढ़ के मंडलायुक्तों को पत्र भेज कर चुनाव ड्यूटी में नदारद रहे अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्यवाही न करने की मांग की है। पत्र के माध्यम से उन्होंने वाराणसी, चंदौली गाजीपुर, जौनपुर, मीरजापुर, सोनभद्र, भदोही और बलिया के जिलाधिकारी से कहा है कि वैश्विक कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव ड्यूटी में गैरहाजिर रहने वाले कर्मियों पर कोई दंडात्मक कार्रवाई न की जाए।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान ड्यूटी में लगे कई कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। ऐसे में प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों की अनुपस्थिति को नजरंदाज किया जाए। इस विषम परिस्थिति में ड्यूटी न करने वालों पर कार्रवाई करना उन्हें हतोत्साहित करने जैसा होगा। साथ ही उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सकुशल संपन्न होने में चुनाव कर्मियों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी है।


गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते चुनाव ड्यूटी करने वाले कई कर्मचारी संक्रमण की शिकार हुए है। कई लोग की मौत की भी खबर है।

Also Read:पंचायत चुनाव से नहीं पूरी हो रही इसकी संकल्पना, हर तरफ लूटखसोट व भ्रष्टाचार


Tags:    

Similar News