ई-मोबिलिटी के लिए चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत, मिलेगा इतना फायदा

विद्युत वाहनों का प्रयोग करने से वातावरण में प्रदूषकों के उत्सर्जन स्तर में कमी आने की संभावना है जिससे आम लोगों को स्वच्छ वातावरण मिलेगा।

Update: 2020-07-09 15:13 GMT

नोएडा: इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए नोएडा प्राधिकरण व एनर्जी एफिसिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) के बीच गुरुवार को एमओयू (साझा समझौता पत्र) पर हस्ताक्षर हुए। इसके तहत कंपनी शहर में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को बढ़ावा देने और पब्लिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना करेगी। इससे ई-मोबिलिटी को प्रोत्साहन मिलेगा साथ ही प्रत्येक साल 3.7 टन कार्बन उत्सर्जन में भी कमी आएगी।

इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के प्रयोग से प्रदूषण में आएगी कमी

प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेवरी की उपस्थिति में महाप्रबंधक राजीव त्यागी व ईईएसएल के अमित कौशिक कार्यकारी निदेशक ने हस्ताक्षर किए। सीईओ ने कहा कि इलेक्ट्रानिक वाहनों के प्रति उपभोक्ताओं के मन में भरोसा जगाने के लिए स्थायी परिदृश्य तैयार करना जरूरी है।

ये भी पढ़ें- सपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई धज्जियां, घंटे भर तक किया ये काम

विद्युत वाहनों का प्रयोग करने से वातावरण में प्रदूषकों के उत्सर्जन स्तर में कमी आने की संभावना है जिससे आम लोगों को स्वच्छ वातावरण मिलेगा।

शहर में 20 स्थानों पर लगे ईवी चार्जर

ये भी पढ़ें- अस्पताल का औचक निरीक्षण: दिखा ऐसा नजारा, भड़क गए कमिश्नर

शहर में 2 स्थानों पर ईवी चार्जर लगाए गए हैं। इसमे 13 स्थापित किए जा चुके हैं। जबकि 7 को जल्द स्थापित कर दिया जाएगा। यह चार्जर गंगा शापिंग कांप्लेक्स, इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन, शाप्रिक्स मॉल के सामने, आरटीओ कार्यालय के पास, एडवंट चौक व सेक्टर-50 मुख्य बाजार में आदि है।

रिपोर्ट- दीपांकर जैन

Tags:    

Similar News