आत्मनिर्भर बनेगा भारत: लाॅन्च हुआ ये ऑनलाइन पोर्टल व एप

उद्यमियों ने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत बनाने के संकल्प को नोएडा से पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। उत्पादक क्षेत्र में केवल लोकल फॉर वोकल हो। इसके लिए...

Update: 2020-07-20 15:16 GMT

नोएडा: उद्यमियों ने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत बनाने के संकल्प को नोएडा से पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। उत्पादक क्षेत्र में केवल लोकल फॉर वोकल हो। इसके लिए औद्योगिक संगठन नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन ने 'नीया बाजार’ ऑनलाइन पोर्टल व एप को सोमवार अधिकारिक रूप से लांच कर दिया।

ये भी पढ़ें: कम्यूनिटी ट्रांसमिशन पर AIIMS के डायरेक्टर का बड़ा बयान, कोरोना पर कही ये बात

सराहनीय कदम

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में संयुक्त रूप से गौतमबुद्धनगर सांसद डॉ. महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता शामिल रहे। कहा कि एसोसिएशन का यह कदम काफी अच्छा है। इससे शहर में उद्यम मजबूत होंगे, संगठन का यह कदम काफी सराहनीय है। एनईए अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने कहा कि हम पहले भी एक दूसरे को आपस में सामान देकर काम चला और व्यापार करते थे।

शीघ्र ही उद्यमी को इसका लाभ मिलने लगेगा

पोर्टल बनाने के पीछे की मंशा भी यही है कि हमें एक दूसरे से प्रोडक्ट की जानकारी मिले, हम आपस में कच्चा माल खरीदें और बेचें। पहले यह माल देश के विभिन्न प्रदेशों से लेकर विदेश आयात होता था। आज बहुत सी वस्तुएं हमें लोकल स्तर पर ही प्राप्त है। अभी 10-15 फीसद उद्यमियों को लाभ मिल रहा है। शीघ्र ही नोएडा से जुडे प्रत्येक उद्यमी को इसका लाभ मिलने लगेगा। हम प्रधानमंत्री की लोकल फॉर वोकल की अपील को ध्यान में रखकर कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कानून मंत्री ने CMO को दिए डोर-टू-डोर सर्वे, कांटेक्ट ट्रेसिंग और मानीटरिंग के निर्देश

पोर्टल के माध्यम से नोएडा के उद्यमियों को आपस में व्यापारिक सामान्जस्य बनाने एवं उत्पादों का आपस में क्रय-विक्रय करने में आसानी होगी। उद्यमियों को अपने उत्पाद को तैयार करने से लेकर पैकिग तक का कच्चा तथा तैयार माल नोएडा में ही प्राप्त हो सकेगा। उद्यमी इस पोर्टल से जुड़कर अपने व्यवसाय को बढ़ा कर इसका लाभ उठा सकते हैं।

आज से ये पोर्टल एनईए के सभी सदस्यों के लिए खोल दिया गया है। शीघ्र ही लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर अपने प्रोडक्ट पोर्टल पर ड़ाल देगें। इस मौके पर एनइए अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन, महासचिव वीके सेठ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मवीर शर्मा, उपाध्यक्ष सुधीर श्रीवास्तव, मोहन सिह, राजेन्द्र मोहन जिदल, मोहम्मद इरशाद, कोषाध्यक्ष शरद चन्द्र जैन, सह कोषाध्यक्ष नीरू शर्मा, सचिव कमल कुमार, आलोक गुप्ता, अजय सरीन, पीयूष मंगला, सह सचिव राहुल नैय्यर समेत अन्य उद्यमी शामिल रहे।

रिपोर्ट: दीपांकर जैन

ये भी पढ़ें: UP में उद्योग के लिए निर्धारित की गई समय-सीमा, 15 दिन में भूमि आवंटन

Tags:    

Similar News