Noida liquor Shops: नॉएडा में बंद शराब की दुकानें 14 से 26 जुलाई तक, जानें किन इलाकों में नियम लागू

Noida Latest News : नोएडा प्रशासन ने कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022) के मद्देनजर यात्रा के गुजरने वाले सभी रूट्स पर शराब और मीट की दुकानों को 14 से 24 जुलाई तक बंद करने का निर्णय लिया है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-07-11 10:17 IST

Liquor Shop (Image Credit : Social Media)

Noida liquor Shops: कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) के मद्देनजर नोएडा जिला प्रशासन (Noida District Administration) ने कांवड़ यात्रा गुजरने वाली मार्गों पर शराब और मांस की दुकानों (Noida Meat Liquor Shops) को बंद करने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY) ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि 16 जुलाई से 26 जुलाई तक चलने वाली कांवड़ यात्रा के लिए उन सभी रास्तों पर शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया जाए। फिलहाल इन रास्तों पर प्रशासन काम कर रहा है और जल्द ही पुलिस निरीक्षण कर इन सभी दुकानों को बंद करवाएगी।

परेशानी मुक्त हो कांवड़ यात्रा : डीएम

जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने शनिवार को अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक किया। बैठक के बाद, त्योहारों के दौरान किसी भी शरारती तत्व पर नजर रखने के लिए जिले के विभिन्न हिस्सों में जांच करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि चेकिंग अभियान के दौरान किसी भी आम नागरिक को परेशान ना किया जाए।

निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि कांवड़ यात्रा को सुचारू रूप से पूरा करवाने के लिए एक योजना बनाया जाए और यात्रा के रूट पर पड़ने वाली सभी शराब और मांस की दुकानों का पहचान कर उन्हें बंद किया जाए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने कांवड़ यात्रा के दौरान जिले में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है। बिजली विभाग के सभी अधिकारियों को डीएम ने आदेश दिया कि कांवड़ यात्रा के मार्ग पर पड़ने वाले सभी खुले तारों का अच्छे तरीके से रखरखाव किया जाए ताकि यात्रा के दौरान किसी भी तरह की दुर्घटना ना हो।

सड़कों का किया जाए मरम्मत

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग और नागरिक अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि कांवड़ यात्रा के रूट पर पड़ने वाले सभी सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत की जाए सड़क पर किसी भी तरह का छोटा या बड़ा गड्ढा नहीं होना चाहिए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि यात्रा के दौरान प्लास्टिक डिस्पोजल के उपयोग पर पूर्णता अंकुश लगाया जाए। साथ ही कांवड़ियों के लिए बनाए गए शिविरों में डॉक्टरों की भी तैनाती की जाए। 

Tags:    

Similar News