Noida: ‘मैं ज़िंदा हूँ, मुझे वापस आना है…’ 16 साल बाद लौटा बच्चा, जानिए क्या है पूरी कहानी

Noida: नॉएडा से एक मामला सामने आया है जहां 16 साल से गायब बच्चा अचानक घर फ़ोन करके कहता है कि मुझे वापस आना है। जानिए क्या है पूरी कहानी।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-08-28 12:51 GMT

Source: Social media 

Noida: नॉएडा से एक मामला सामने आया है। जहां 16 साल पहले मेले से गायब हुआ आठ साल का गौरव आज अचानक से वापस आ गया। गौरव अपने परिवार से सोशल मीडिया के बदौलत ही मिल पाया। यह घटना 2008 की है। यहाँ उत्तराखंड में एक फौजी का परिवार रहता था। गौरव के पिता अमरपाल सिंह एक दिन शाम 8 साल के बेटे को लेकर बाजार आए। यहां भीड़ में गौरव का हाथ उनसे छूट गया और नन्हा बालक अपने पिता से कहीं जुदा हो गया। 16 साल तक अमरपाल ने 50 से अधिक शहरों के मंदिर, गुरुद्वारा, मस्जिद और पुलिस स्टेशन से लेकर अस्पताल और पोस्टमॉर्टम हाउस कहां नहीं खोजा, लेकिन बच्चा नहीं मिला।

परिवार वालों ने छोड़ दी थी उम्मीद

बेटे गौरव को खोये हुए इतने साल हो गए थे कि परिवार वालो ने उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन 16 साल बाद अचानक से अमरपाल का फोन बजा। फोन एक अंजान नंबर से आया था। जैसे ही अमरपाल ने फोन उठाया उधर से आवाज आई, पापा मैं गौरव। यह सुनते ही अमरपाल पूरी तरह सन्न रह गए। इससे पहले कि वो कुछ और कह पाते लड़के ने कहा- पापा मैं जिंदा हूं, मुझे आपके पास वापस आना है। इतना सुनते ही पूरा परिवार ख़ुशी से झूम उठा। दोनों ने एक दूसरे से पता बदला और मिलने पहुँच गए। जब अमरपाल अपने बेटे गौरव से मिले तो उनकी आंखों से आंसू छलक आए। उन्होंने देखते ही बेटे को सीने से लगा लिया।

दिल्ली के परिवार ने गौरव को अपना लिया था

गौरव ने अपने माता पिता को बताया कि वो इस समय दिल्ली में एक दूकान चला रहा है। उसे दिल्ली के ही एक परिवार ने अपना लिया था। गौरव ने यह भी बताया कि माता-पिता से बिछड़ने के बाद उसने कई साल ढाबे में काम किया। फिर एक दिन बस में बैठकर दिल्ली आ गया। यहां मंदिर के पास से एक परिवार अपने साथ ले गया। उनके बच्चा नहीं था। बड़ा हुआ तो दिल्ली वाले परिवार ने ही परचून की दुकान खुलवा दी। लेकिन इन सब में गौरव अपने पिता को नहीं भूला था। एक दिन गौरव ने फेसबुक पर पिता की फोटो देखी। उसके बाद उसने किसी तरफ नंबर निकाला और अंत में वो अपने परिवार वालो से वापस मिल पाया।

Tags:    

Similar News