Noida: पुलिस चौकी में फांसी के फंदे से लटका मिला युवक का शव, पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड

Greater Noida News: नोएडा के थाने में पूछताछ के लिए थाने पर लाए एक युवक का चौकी में ही फंदे से लटका शव मिला। इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया गया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-16 10:41 GMT

Greater Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने पुलिस हिरासत में ही कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक की मौत के बाद परिजनों में काफी आक्रोश है। साथ ही मृतक के भाई ने पुलिस पर हत्या और रिश्वत का आरोप लगाया है। अब इस मामले में पूरी पुलिस चौकी को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरी घटना ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना इलाके की चिपियान चौकी की है। 

क्या है पूरा मामला?

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त सुनिती ने बताया कि चिपियाना गांव स्थित एक कंपनी में काम करने वाली महिला ने अपने सहकर्मी 22 वर्षीय योगेश पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए लखनऊ के पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। पुलिस उपायुक्त ने आगे बताया कि इस मामले की जांच के लिए पुलिस की एक टीम लखनऊ से नोएडा आई थी। पुलिस ने गुरुवार सुबह आरोपी योगेश को चौकी बुलाया, ताकि लखनऊ से आई टीम उससे मामले को लेकर पूछताछ कर सके। उपायुक्त के अनुसार पुलिस की टीम आरोपी को बाहर कुर्सी पर बैठाकर घटनास्थल पर पहुंची। इस दौरान चौकी पर तैनात एक महिला कांस्टेबल को आरोपी पर नजर रखने को कहा गया था। इसी दौरान आरोपी ने चौकी के अंदर जाकर खुद को कमरे में बंद कर लिया। इसके बाद उसने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसे गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार, योगेश अलीगढ़ का रहने वाला था।

सभी पुलिसकर्मी सस्पेंड

इस मामले में तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए बिसरख पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया। इसके साथ ही पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं मृतक के शव के पंचनामे की कार्रवाई मजिस्ट्रेट द्वारा कराई जा रही है। साथ ही डॉक्टरों के पैनल द्वारा वीडियोग्राफी कराने के लिए कहा गया है। फिल्ड यूनिट द्वारा भी घटनास्थल का निरीक्षण कराया जा रहा है।

भाई ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

मृतक योगेश के भाई जितेंद्र ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीती रात उनके भाई को छोड़ने के लिए पुलिसकर्मियों ने 5 लाख रुपए की डिमांड की। उन्होंने 50 हजार रुपए पुलिस को दे दिया और बाकी के पैसे सुबह यानी आज देने का वादा किया था। लेकिन, सुबह उसके भाई की मौत की खबर आई। जितेंद्र ने पुलिसकर्मियों पर उसके भाई की हत्या का आरोप लगाया है। 

Tags:    

Similar News