Noida News : ग्रेटर नोएडा में एक और ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़, 200 Cr. रुपए की ड्रग्स जब्त...दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार

Noida News: ग्रेटर नोएडा के पॉश इलाके में नशे का कारोबार कर रहे ड्रग्स की बड़ी फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। विदेशी नागरिकों के पास से 200 करोड़ रुपए मूल्य के ड्रग्स जब्त किये गए हैं।

Update: 2023-05-30 17:32 GMT
पुलिस ने जब्त की ड्रग्स की बड़ी खेप (Social Media)
Noida News : ग्रेटर नोएडा में एक और ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। स्वाट टीम ने ड्रग्स के नए अड्डे का खुलासा किया। शहर के पॉश मित्रा एन्क्लेव (Mitra Enclave Greater Noida) में विदेशी नागरिकों द्वारा इस ड्रग्स फैक्ट्री को चलाया जा रहा था। पुलिस ने मौके से दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से करीब 200 करोड़ रुपए की 30 किलो ड्रग्स बरामद हुई है। पुलिस तफ्तीश में जुटी है।
दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चला रखी है। जिसके तहत नोएडा पुलिस ने मित्रा एन्क्लेव में कार्रवाई करते हुए ड्रग्स की बड़ी खेप के साथ दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए विदेशी नागरिकों पास से तक़रीबन 30 किलो ड्रग्स जब्त किया गया है, जिसकी बाजार कीमत करीब 200 करोड़ रुपए बतायी जा रही है।पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

16 मई को सूरजपुर में पकड़ी गई थी ड्रग्स फैक्ट्री

गौरतलब है कि, इसी महीने 16 मई को सूरजपुर में पकड़ी गई ड्रग्स फैक्ट्री मामले में जेल भेजे गए आरोपित चिड़ी को रिमांड पर लेकर पुलिसिया पूछताछ शुरू की थी। इसी में पता चला कि ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) में एक और ड्रग्स फैक्ट्री चल रही है। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने छापेमारी कर दूसरी ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। यहां से नशे के कारोबार के बड़े रैकेट का खुलासा हुआ।

नाइजीरियन ने ही किया खुलासा !

16 मई को थाना बीटा- 2 पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 300 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की थी। नशे की खेप के साथ नाइजीरिया मूल के एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया था। इस आरोपी को पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की। एसीपी पवन गौतम (ACP Pawan Gautam) ने विशेष न्यायालय एनडीपीएस में याचिका देकर ड्रग्स गिरोह के मुख्य आरोपी चिड़ी इजीअग्वा के सात दिन की पुलिस रिमांड की मांग की थी। सुनवाई के बाद कोर्ट ने एक दिन की पुलिस रिमांड मंजूर की। कहा जा रहा है कि, इसी ने पुलिस को दूसरी ड्रग्स फ़ैक्ट्री के बारे में बताया।

Tags:    

Similar News