Seema Haider News: पाकिस्तानी सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन को कोर्ट से मिली जमानत, सामने रखी गईं ये शर्तें

Seema Haider News: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और उसके नोएडा निवासी प्रेमी सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल को शर्तों पर जमानत मिल गई।

Update: 2023-07-08 05:30 GMT
पाकिस्तानी सीमा हैदर और सचिन मीणा ( सोशल मीडिया)

Seema Haider News: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और उसके नोएडा निवासी प्रेमी सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल को शर्तों पर जमानत मिल गई। कोर्ट में दोनों पक्षों के वकीलों ने कहा कि पाकिस्तान से नोएडा के रबूपुरा आकर रहने वाली सीमा हैदर और उसका प्रेमी सचिन मीणा काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर चुके हैं। साथ ही सीमा अब पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है। दलील सुनने के बाद जेवर सिविल कोर्ट जूनियर डिविजन जज नाजिम अकबर ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और उसेक पिता नेत्रपाल को देश ने छोड़ने की शर्त पर जमानत दे दी। कोर्ट ने कहा कि मामले की जब तक सुनवाई चल रही है, तब तक सचिन और सीमा ना पता बदलेंगे और नही देश छोड़कर कहीं बाहर जाएंगे।

13 मई को नेपाल के रास्ते भारत आई थी सीमा

बता दें कि पाकिस्तान के कराची निवासी सीमा हैदर को पबजी गेम खेलते हुए नोएडा के रबुपुरा निवासी सचिन मीणा से प्यार हो गया। प्यार होने के बाद सीमा अवैध तरीके से सरहद पार करके चार बच्चों के साथ 13 मई को नेपाल के रास्ते भारत आ गई। सचिन के साथ रबुपुरा के अंबेडकर नगर में किराए के मकान में रहने लगी। जब पुलिस को इस बात की भनक लगी तो सचिन और सीमा बच्चों समेत घर छोड़कर भाग गए।

4 जुलाई को हुए थे गिरफ्तार

पुलिस ने काफी खोजबीन के बाद 4 जुलाई को सीमा हैदर उसके प्रेमी सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। सीमा के बच्चों के उम्र कम होने के कारण मां के साथ बच्चों को भी जेल भेज दिया गया था।

सीमा का पति भारत और पाकिस्तान से लगा रहा मदद की गुहार

सीमा के पति गुलाम हैदर को सोशल मीडिया को माध्यम से जब पता चला कि उसकी पत्नी भारत में गिरफ्तार कर ली गई है, इसके बाद उसके सऊदी अरब से एक वीडियो जारी करके पाकिस्तान और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। साथ ही वह अपने चारों बच्चों को भारत से पाकिस्तान भेजने के लिए न्याय गुहार लगा रहा है।

Tags:    

Similar News