Noida News: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान के काफिले में घुसी तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, मारी टक्कर, 2 लोग अरेस्ट

Arif Mohammad Khan Convoy Accident: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान एक निजी कार्यक्रम में शरीक होने नोएडा सेक्टर-77 आए थे। लौटते वक़्त राज्यपाल के काफिले में अचानक एक अज्ञात स्कॉर्पियो घुस आई। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Update: 2023-07-29 13:39 GMT
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Social Media)

Arif Mohammad Khan Convoy Accident: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई। यूपी नोएडा के सेक्टर- 77 में शुक्रवार रात राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के काफिले में एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार घुस गई। स्कॉर्पियो की राज्यपाल के साथ चल रहे सुरक्षाकर्मी की गाड़ी से टक्कर हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान 28 जुलाई की देर शाम एक निजी प्रोग्राम में शरीक होने के लिए नोएडा सेक्टर-77 पहुंचे थे। कार्यक्रम से लौटते वक़्त गवर्नर के काफिले में अचानक से एक अज्ञात गाड़ी घुस गई। उनकी सुरक्षा में तैनात कर्मी गाड़ी के प्रवेश करते ही हरकत में आए। तब तक स्कॉर्पियो ने काफिले में शामिल सुरक्षाकर्मी की गाड़ी को टक्कर मार दी। कार सवार दो लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

नशे की हालत में थे स्कॉर्पियो सवार

एडीसीपी नोएडा ने मीडिया को बताया कि, केरल के गवर्नर काफिले की गाड़ी में टक्कर मारने वाले स्कॉर्पियो सवार नशे की हालत में थे। वो वाहन को तेजी और लापरवाही से चला रहे थे। वीआईपी फ्लीट (VIP Fleet) को बाधित करने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही, स्कॉर्पियो को भी सीज किया गया है। थाना सेक्टर-113 नोएडा में मुकदमा दर्ज हुआ है।

दोनों गाजियाबाद के रहने वाले
नोएडा पुलिस गिरफ्तार दोनों आरोपियों की पहचान उजागर की है। दोनों गाजियाबाद के रहने वाले हैं। एक का नाम गौतम सोलंकी है तो दूसरा मोनू कुमार है। नोएडा पुलिस ने इस संबंध में बयान जारी किया। जिसमें बताया कि 'उक्त मामले में थाना सेक्टर- 113 में दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। स्कॉर्पियो का चालान कर सीज कर लिया गया है। उक्त कार में सवार दो लोगों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने ये भी बताया कि दोनों व्यक्ति शराब के नशे में धुत थे। दोनों गाजियाबाद जिले के रहने वाले हैं।
गवर्नर को कोई नुकसान नहीं

हालांकि, इस पूरी घटना में शुक्र रहा कि केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए। राज्यपाल के काफिले में इस तरह किसी अज्ञात वाहन के घुस जाने को पुलिस बड़ी चूक मानकर जांच कर रही है। इस मामले में गौतम बुद्ध नगर के एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी (ADCP Shakti Mohan Awasthi) का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News