लखनऊ के ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट, तीन लोगों की मौत, कई लोग घायल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन प्लांट में बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडर में रिफिलिंग के दौरान विस्फोट हो गया।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-05 11:07 GMT

ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट के बाद बचाव कार्य करते पुलिसकर्मी (फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक ऑक्सीजन प्लांट में बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडर में रिफिलिंग के दौरान विस्फोट हो गया। अभी तक इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 8 लोगों के घायल होने की खबर है। चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में यह ब्लास्ट हुआ है।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, तो वहीं मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है। इस घटना की सूचना मिलते ही आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और घटना की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है मृतकों में एक ऑक्सीजन प्लांट का कर्मचारी है जबकि एक गैस भराने वाला व्यक्ति शामिल है।

ब्लास्ट में उड़ा प्लांट का छत

केटी ऑक्सीजन प्लांट लखनऊ के चिनहट में देवा रोड मटियारी के पास स्थित है। धमाका इतना बड़ा था कि प्लांट में काम कर रहे कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी इस हादसे में हताहत हो गए। धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया।


 




हो सकती है ऑक्सीजन की किल्लत

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) की कोरोना की वजह से हालत सबसे खराब है। लखनऊ में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी है। ऑक्सीजन प्लांट पर तीमारदारों की लंबी लाइनें लग रही हैं। ऐसे में अब लखनऊ के इस प्लांट में धमाके के बाद ऑक्सीजन की कमी हो सकती है, क्योंकि यहां से हर सैकड़ों सिलेंडर भरे जाते थे।




Tags:    

Similar News