पंचायत चुनाव: दिव्यांग प्रत्याशी दिखा रहा दम, कहानी जानकर भर आएंगी आखें

राज्य में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अमीर प्रत्याशी तो मैदान में ताल ठोक ही रहे है। तो वहीं कुछ ऐसे प्रत्याशी भी मैदान में अपना हाथ आजमा रहे है।

Reporter :  Rajnish Mishra
Published By :  Roshni Khan
Update: 2021-04-25 08:40 GMT

पंचायत उम्मीदवार दीपक पासवान (फोटो- सोशल मीडिया)

बाराचवर ( गाजीपुर): राज्य में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अमीर प्रत्याशी तो मैदान में ताल ठोक ही रहे है। तो वहीं कुछ ऐसे प्रत्याशी भी मैदान में अपना हाथ आजमा रहे है। जिनकी माली हालत ठीक तो नहीं है साथ ही दिव्यांग भी है। जिन्हें गांव की जनता व मित्र अपने पैसे से चुनाव लड़ा रहे हैं। ऐसी ही सीटों पर मुकाबला दिलचस्प होता है। क्योंकि जहां अमीर प्रत्याशी अपने रसूख व पैसों के दम पर वोटरों को लुभाने की पुरजोर कोशिश करते है, तो वहीं गरीब घराने व दिव्यांग प्रत्याशी अपने सच्चे वादे के साथ कुछ ग्रामीणों के सहयोग से वोटरों को अपने तरफ वोट डालने की अपील करता है। खैर जीत किसकी होगी ये तो बाद की बात है। ऐसा ही एकक्षेत्र पंचायत सीट है, गाजीपुर जनपद की दहेंदु ग्रांम सभा में जहां दिलचस्प मुकाबला है।

गाजीपुर जनपद के बाराचवर ब्लाक अंतर्गत दहेंदु ग्रांम सभा के क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी दीपक पासवान जिनकी माली हालत ठीक नहीं इनसे जब अपना भारत न्यूज़ट्रैक की टीम ने बात किया तो इन्होंने बेबाकी से सवालों का जबाब देते हुए कहा कि मैं एक दिव्यांग हूं और एक गरीब परिवार से हूं। दीपक पासवान ने कहा कि मैं अपनी जिंदगी बहुत ही कष्ट में जीना सीखा हूं।

आर्थिक स्थिति ठीक न होने से पढ़ाई पुरी नहीं हो पाई।

दीपक पासवान ने बताया कि मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से मैं पुरी पढ़ाई नहीं कर पाया। प्रन्तु चुनाव जीतने के बाद मेरे जैसे जीतने भी परिवार है। उनके बच्चे पढ़ाई से वंचित नहीं रहेंगे। क्योंकि ब्लॉक मुख्यालय पर गरीबों के लिए जीतने भी योजनाएं आयेगी उसे मैं अपने क्षेत्र में लेकर आऊंगा और गरीब परिवारों को लाभ दिलाऊंगा।

दीपक पासवान ने बताया कि चुनाव लड़ने के लिए मेरे पास पैसे नहीं है। मेरे मित्र व गांव के सम्मानित जनता अपने पैसे से मुझे चुनाव लड़ा रही है। चुनाव जीतने के बाद इनके उम्मीदों पर पुरी तरह खरा उतरूंगा।

गरीब बच्चों के शिक्षा पर ध्यान

दीपक पासवान कहते हैं, अगर मैं चुनाव जीत जाता हूं तो गरीब परीवार के बच्चों के पढ़ाई पर विशेष रूप से ध्यान दिया जायेगा। ताकि कोई भी बच्चा बगैर शिक्षा के न रहे। क्योंकि शिक्षा के बगैर जीवन अधुरा रहता है। दीपक ने कहा कि जो बच्चे स्कूल नहीं जाते है। उनके परीवार से मुलाकात कर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जागरूक करेंगे। दीपक ने कहा कि अगर गांव के बच्चे जब शिक्षित होगें तभी तो हमारा गांव आगे बढ़ेगा। दीपक ने कहा कि अब तक जितने भी क्षेत्र पंचायत सदस्य हुए हैं सभी ने अपना झोली भरने का काम किया है।

गांव की गलियों में लगवाएंगे लाईट

क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी दीपक पासवान कहते है कि चुनाव जीतने के बाद गांव की हर गलियों में लाईट की भी व्यवस्था करेंगे। ताकि गांव की मां बहनो को बाहर निकलने में कोई भी डर भय ना हो। अभी तक जैसे ही गांव की गलियों में अंधेरा होता है तो गांव की मां और बहने बाहर निकलने में डरती है। मैं गांव की सभी गलियों में चुनाव जीतने के बाद लाईट लगाने का काम करूंगा।

वहीं एक सवाल का जबाब देते हुए दीपक ने कहा कि राशन की दुकान पर सही माप तौल के साथ कार्ड धारकों को राशन दिलाने का काम किया जायेगा। गांव के अंबेडकर पार्क व हनुमान मंदिर के सुन्दरीकरण पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

Tags:    

Similar News