Bulandshahr Crime News: सबा हत्याकाण्ड का खुलासा, पिता, चाचा सहित 3 को भेजा गया जेल

बुलंदशहर पुलिस ने सबा हत्याकांड का खुलासा करते हुए पिता, चाचा सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-09-25 11:28 GMT

सबा हत्याकांड का खुलासा करते एसएसपी संतोष कुमार सिंह (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bulandshahr Crime News: अगौता थाना पुलिस ने 3 तलाक व ऐसिड अटैक पीड़िता की 10 साल की मासूम बेटी की हत्या का खुलासा कर दिया है। ससुराल में रह रही तीन तलाक पीड़िता को घर से भागने के लिये पति ने अपने भाई व भाड़े के हत्यारे से मासूम बच्च्ची की हत्या करायी थी। पुलिस ने मासूम के हत्यारोपी पिता, चाचा सहित तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह था पूरा मामला

जनपद के अगौता थाना क्षेत्र के जोलीगढ़ गांव मुजम्मिल पुत्र अब्दुल समद का निकाह शबनम से हुआ था। शबनम का पति मुजम्मिल से वर्ष 2014 में तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया था। बताया जाता है कि मुजम्मिल तलाक के बाद दिल्ली में रहने लगा। 2018 में शबनम पर एसिड अटेक की भी घटना हुई थी, हालांकि पुलिस जांच में एसिड अटैक की घटना के पीछे पीड़िता द्वारा ही साजिश रचने की बात प्रकाश में आयी थी। लेकिन 3 तलाक के बाद भी शबनम अपनी 7 वर्षीय बेटी सबा के साथ गांव में स्थित अपनी ससुराल के मकान में रह रही थी।


19 सितंबर को शबनम अपनी बेटी सबा को कमरे में बंद कर किसी जरूरी कार्य से बुलंदशहर गयी थी। घर में केवल बेटी सबा मौजूद थी। देर शाम को जब शबनम घर लौटी तो बेटी की गर्दन रेतकर हत्या कर दी गयी थी। लहूलुहान लाश कमरे में पड़ी थी। शरीर पर धारदार हथियार के कई जगह निशान थे। एसपी सिटी एसएन तिवारी और सीओ सिटी आईपीएस शशांक सिंह, अगौता थाना प्रभारी निरीक्षक , फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण भी किया था।

पिता ने ही रची बेटी की हत्या की साजिश

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मामले को लेकर गहनता से जांच की गई तो सबा हत्याकांड का खुलासा हो सका। एसएसपी ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि शबनम 3 तलाक के बाद भी जोलीगढ़ गांव में स्थित अपनी ससुराल के मकान में रह रही थी। तीन तलाक पीड़िता शबनम को घर से निकालने के लिए उसकी मासूम बेटी की हत्या की साजिश उसके पिता ने ही रची थी। बाकायदा मासूम बच्ची के पिता मुजम्मिल ने अपने भाई के साथ मिल हत्या की साजिश रची और मुजम्मिल के भाई ने 8000 रुपए में एक गांव के ही नशेड़ी युवक को हत्या के लिए सुपारी दी थी।

नशे में गला काट की थी हत्या

एसएसपी ने बताया कि हत्या की योजना के अनुसार सबा का चाचा मुदस्सिर गांव के ही नशेड़ी युवक आमिर आदि को अपने साथ लेकर सबा की हत्या के लिए घर में दीवार कूदकर उस समय घुसे, जब शबनम घर पर नहीं थी। घर में घुसने पर मासूम बच्ची ने आरोपियों को पहचान लिया। आमिर ने गला रेतकर मासूम बच्ची की हत्या कर दी और फरार हो गए। वारदात के दौरान घर के बाहर एक और साथी को छोड़ दिया था जो आने जाने वाले लोगों पर नजर बनाए हुए था।

इन्हें भेजा गया जेल

एसएसपी ने बताया कि सबा हत्याकांड के मामले में शबनम ने अपने पति मुजम्मिल उसके भाई मुजाहिद, मुदस्सिर गांव के ही फरियाद, इंसाद, हामिद अली, आरिफ सहित सात के खिलाफ अगौता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने पहले ही फरियाद में इंशाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आज मृतक सबा के पिता मुजम्मिल पुत्र अब्दुल समद, चाचा मुदस्सिर पुत्र अब्दुल समद व आमिर पुत्र शेरू निवासीगण जोलीगढ़ थाना अगौता को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। हत्यारोपी की निशानदेही पर एक गन्ने के खेत से खून से सने कपड़े व आला कत्ल को बरामद कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News