Bulandshahr Today News: गंगा में तैरता मिला 'रामसेतु' जैसा पत्थर, लगी भीड़ शुरू हो गई पूजा अर्चना

Bulandshahr Today News: शनिवार को गंगा में अजीब नजारा देख ग्रामीण सकते में रह गये। कभी कुंदनपुर नगरी से प्रख्यात इस गंगातट के ग्रामीणों ने एक पत्थर को गंगा से तैरते देखा, कौतूहल का विषय बने तैरते पत्थर को देख हर कोई हतप्रभ रह गया।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Shweta
Update: 2021-11-06 13:48 GMT

गंगा में तैरता मिला श्रीराम सेतु जैसा पत्थर

Bulandshahr Today News: यूपी के बुलंदशहर गंगा (Bulandshahr ganga nadi) में श्री राम सेतु जैसा तैरता पत्थर (shri ram setu jaisa pathar)  मिलने का मामला प्रकाश में आया है। लोगो की मानें तो वो समुद्र पर पुल बनाने के लिए नल नील द्वारा डाले गया पत्थरों में से बहकर आया कोई पत्थर ग्रामीण मान रहे हैं। तैरता पत्थर देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लगने लगा है और ग्रामीण अपनी आस्था व्यक्त कर पूजा अर्चना करने लगे हैं।

हरिद्वार से गढ़ -बृजघाट होते हुए अनूपशहर की तरफ आ रही गंगा नदी बुलंदशहर जनपद (Bulandshahr Today News) के फरीदा गांव से होकर निकल रही है। शनिवार को गंगा में अजीब नजारा देख ग्रामीण सकते में रह गये। कभी कुंदनपुर नगरी से प्रख्यात इस गंगातट के ग्रामीणों ने एक पत्थर को गंगा से तैरते देखा, कौतूहल का विषय बने तैरते पत्थर को देख हर कोई हतप्रभ रह गया।


बाद में पत्थर को परखने के लिये पानी से भरे ड्रम में डाला गया, जिसमें पत्थर डूब नहीं पाया और दबाने पर भी तैरता रहा। पत्थर को देखने के लिये भारी भीड़ जमा हो गई है। ग्रामीण इसे कुदरत का कोई करिश्मा मान आस्था से जोड रहे हैं। बुगरासी क्षेत्र के गांव फरीदा बांगर (bulandshahr gaon Farida Bangar) निवासी भूदेव और राजकिशोर आदि को शनिवार सुबह गंगा में पानी में तैरता एक पत्थर मिला, जिसका साढे पांच किलो वजन था।


गंगा में तैरते मिले पत्थर को गांव लाकर लोगों को बताया। वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई तथा बाद में ग्रामीणों ने उस पत्थर को एक टब में पानी भरकर रख दिया जो अब भी तैर रहा है। आस्था से जुड़े ग्रामीण इसको एक चमत्कार मानते हुए इस पानी पर तैरते पत्थर को त्रेतायुग के श्रीराम सेतु में प्रयुक्त होने वाला पत्थर मान रहे है। गांव के टेकचन्द सिंह, सुरेश सिंह, नारायण सिंह, डा. संजय, राकेश शर्मा, प्रदीप शर्मा आदि ने बताया कि उन्होंने आज तक इस तरह का पत्थर नही देखा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News