Meerut Crime News: छात्रा को अगवा कर नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप, उपचार के दौरान हुई मौत

छात्रा की कॉलेज के गेट से अगवा कर दुष्कर्म की घटना को दिया अंजाम

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-10-08 11:00 GMT

क्राइम से संबंधित डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में 17 वर्षीय एक छात्रा (chhatra) के साथ कथित रुप से दुष्कर्म (Rape) की घटना प्रकाश में आई है। आरोप है कि दुष्कर्म (Rape) के बाद धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया गया। छात्रा (chhatra) के पिता का कहना है कि चार घंटे तक साथ रखने के बाद टेंपो में बिठाकर छात्रा (chhatra) को गांधी आश्रम चौराहे पर फेंक दिया गया। वहां से ई-रिक्शा चालक छात्रा को घर के समीप तक ले गया। स्वजन ने छात्रा (chhatra) को गंभीर हालत में एक अस्पताल में आइसीयू में भर्ती कराया है,जहां आज करीब 12 बजे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

क्या है मेरठ दुष्कर्म मामला (Meerut Dushkarm Mamla)

थाना नौचंदी (Thana Nauchandi) पुलिस द्वारा दर्ज तहरीर के आधार पर घटना की जानकारी देते हुए आज बताया कि क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा बुधवार दोपहर दो बजे एक सरकारी कालेज में कक्षा 12 की परीक्षा देने गई थी। परीक्षा के बाद छात्रा कालेज गेट से शाम साढ़े चार बजे बाहर निकली लेकिन रात तक घर नहीं पहुंची। परिजन उसकी तलाश कर ही रहे थे कि छात्रा को बदहवास हालत में लेकर पड़ोस में रहने वाले दो युवक घर पहुंचे। स्वजन ने छात्रा को कूटी चौराहे पर एक डाक्टर के यहां भर्ती कराया। पिता के मुताबिक छात्रा ने बताया कि आटो सवार उसे गांधी आश्रम चौराहे पर फेंक कर चला गया था। उसके बाद ई-रिक्शा में बैठाकर एक युवक कुटी चौराहे पर छोड़ गया। उसी के मोबाइल से छात्रा ने अपने भाई को फोन कराया था।

इसी बीच पड़ोस के दो युवक ई-रिक्शा से उतारकर उसे घर तक ले गए। कुछ घंटे के उपचार के बाद भी छात्रा की हालत में सुधार नहीं हुआ। इस पर परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पीआरवी के पुलिसकर्मियों ने छात्रा को रात में ही जिला अस्पताल में भर्ती कराया। कल सुबह जिला अस्पताल से छात्रा को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। शाम तक छात्रा का उपचार चल ही रहा था कि उसको कम दिखने लगा और गुर्दे में भी दिक्कत आने लगी। हालत ज्यादा बिगडऩे पर छात्रा को आनंद अस्पताल में आइसीयू में भर्ती कराया गया। छात्रा के पिता ने एसएसपी से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ है। वह दोषियों को सजा दिलाकर ही दम लेगा।

मेरठ पुलिस का बयान (Meerut Police Ka Bayan)

नौचंदी पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस अभी तक आटो चालक और ई-रिक्शा चालक का पता नहीं लगा पाई है। पुलिस द्वारा गांधी आश्रम और कालेज के आसपास के सीसीटीवी कैमरे देखे जा रहे हैं। इंस्पेक्टर नौचंदी जितेन्द्र कुमार सिंह का कहना है कि प्रथम जांच में छात्रा ने अपने बयान में कपड़े उतारने से इन्कार किया है। पुलिस पिता के आरोपों के आधार पर देख रही है कि आखिर कालेज के बाहर से उसे अगवा करने वाले कौन थे। पुलिस यह आशंका भी जता रही है कि कहीं छात्रा जहरखुरानी गिरोह की शिकार तो नहीं हुई। डाक्टरों का मानना है कि नशीली वस्तु ही छात्रा को खिलाई या पिलाई गई है, जिसकी वजह से उसके शरीर के अंगों पर प्रभाव पड़ा है। छात्रा के पिता की तहरीर पर नौचंदी थाने में अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसको अब हत्या के मुकदमें दर्ज कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News