Meerut News: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बाजपेयी ने ने बढ़ती महंगाई का ठीकरा तेल कंपनियों पर फोड़ा

पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने तेल की बढ़ती कीमतों का ठीकरा तेल कंपनियों पर फोड़ा है।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-09-21 08:42 GMT

पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Meerut News: भाजपा (BJP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी (Dr. Laxmikant Vajpayee) ने देश में बढती महंगाई का ठीकरा एक तरह से तेल कंपनियों पर ही फोड़ दिया। वें आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के साढ़े चार वर्ष होने के उपलक्ष्य में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पत्रकारों द्वारा देश में बढ़ती महंगाई को लेकर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि बेशक देश में महंगाई बढ़ी है। लेकिन पेट्रोल व डीजल की कीमत बढ़ाने या कम करने को लेकर तेल कंपनियां स्वतंत्र हैं।

प्रदेश सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों पर बोलते हुए भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी (Dr. Laxmikant Vajpayee) ने कहा कि यह वही प्रदेश है, जहां गुंडे माफिया सत्ता का संरक्षण प्राप्त करके भय का माहौल बनाए रहते थे। पिछली सरकार में खासकर 12 से 17 तक औसतन हर तीसरे दिन एक दंगा होता था। लेकिन पिछले साढ़े वर्षों में हमने इसके खिलाफ काम किया माफिया के खिलाफ ध्वस्तीकरण व जब्तीकरण का कार्य किया। अपराधी या माफिया किसी भी जाति, मत या मजहब का हो पूरी शक्ति के साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि पहले पश्चिम क्षेत्र में जिस तरह से मतांतरण व लव जेहाद आदि के मामले होते थे। लेकिन योगी सरकार में इनके खिलाफ सख्त कानून बनाने से इन मामलों में तेजी से कमी आई है।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार के कार्यकाल में 2016 की तुलना में डकैती में लगभग 68 प्रतिशत की कमी, लूट में 66 प्रतिशत की कमी, हत्या 24 प्रतिशत कमी, बलवा 28 प्रतिशत कमी, सामान्य अपराध 51 प्रतिशत कमी,दुष्कर्म के मामलों में 33 प्रतिशत की कमी यह बताने के लिए काफी है कि योगी सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति कितनी सुधरी है। भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निवेश और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी नंबर दो पर आ गया है। यही नही, केंद्र सरकार की 44 योजनाओं में प्रदेश नंबर एक पर चल रहा है।

योगी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश ने जितनी तरक्की की है उतनी पहले कभी नहीं हुई: सत्यवीर त्यागी

उधर, सर्किट हाउस में भाजपा के किठौर क्षेत्र के विधायक सत्यवीर त्यागी ने बढ़ती महंगाई के सवाल को यह कहकर टाल गए कि वें किठौर क्षेत्र के विधायक हैं। वह केवल अपनी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित वालों के ही जवाब दे सकते हैं। अलबत्ता सत्यवीर त्यागी ने प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि योगी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश ने जितनी तरक्की की है, उतनी पहले कभी नही की होगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के कार्यकाल में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई। यही नही, केन्द्र सरकार की 44 योजनाओं में आज यूपी नम्बर के पर है।

किठौर क्षेत्र के विकास से संबंधित पूछे गए सवाल पर भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी का कहना था कि सपा सरकार में इस क्षेत्र के विधायक सरकार में कद्दावर मंत्री होने के बावजूद किठौर क्षेत्र के विकास के लिए उतना काम नही करा सके जितना ‌कि मैने विधायक रहते कराए हैं। उन्होंने कहा कि मेरे प्रयासों से ही प्रदेश सरकार ने डार्क जोन खत्म किया। जिसके कारण क्षेत्र के किसानों को बिजली और ट्यूबवैल कनेक्शन कनेक्शन की समस्या दूर हुई। इसके अलावा क्षेत्र से होकर गुजर रही काली नदी के प्रदूषित जल संक्रमण के कारण क्षेत्र के करीब 50-55 गांव के कई लोग कैंसर,किडनी,हर्निया आदि घातक बीमारियों का शिकार होकर मरने पर मजबूर थे। मेरे प्रयासों से आज लगभग 18 किमी तक काली नदी की सफाई हो चुकी है। यही नही खरखौदा को आदर्श नगर पंचायत घोषित करा कर करोड़ों की राशि सरकार से स्वीकृत कराई गई।

Tags:    

Similar News