UP Election 2022: इमरान प्रतापगढ़ी बोले- किसान, नौजवान, दलित, मुसलमान, पिछड़ों के लिए सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस जमीन पर लड़ी

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार करते हुए अल्पसंख्यक कांग्रेस विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी ने भारतीय जनता पार्टी और अखिलेश यादव पर हमला किया।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Sushil Kumar
Update: 2022-02-08 17:40 GMT

इमरान प्रतापगढ़ी (तस्वीर साभार : इमरान प्रतापगढ़ी ट्विटर)

UP Election 2022: अल्पसंख्यक कांग्रेस विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी ने आज यहां भाजपा पर किसान, नौजवान, दलित, मुसलमान, पिछड़े सबका प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान, नौजवान, दलित, मुसलमान, पिछड़ो आदि सभी के लिए जमीन पर उतरकर सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस लड़ी। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) जनता के लिए कहीं खड़े नहीं दिखे। लखनऊ से लखीमपुर तक कांग्रेस सड़कों पर दिखी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सूबे में कांग्रेस (Congress) अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। हो सकता है कि सरकार बनाने में सपा को कांग्रेस का साथ देना पड़े। कहा कि अब आवाम विकास और तरक्की, बच्चों के भविष्य के लिए वोट करें। सूबे में जनता सत्ता की चाबी कांग्रेस को सौंपेगी।

संवाददाताओं के साथ बातचीत में इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि पिछले पांच सालों का सरकार का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने है। कांग्रेस ने पिछले पांच सालों में जनता के मुद्दों पर उनके हितों की रक्षा, अधिकारों के लिए और मुद्दों की लड़ाई लड़ी और संघर्ष किया। अब सूबे के अवाम को शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के मुद्दे पर वोट देना है। जनता के मद्दों पर सच में कांग्रेस ने जमीन पर सच में लड़ाई लड़ी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पश्चिमी यूपी में कल प्रधानमंत्री बिजनौर तक नहीं आ पाए। मैं मुरादाबाद में था, मौसम साफ था। भाजपा के लिए चुनावी मौसम खराब है। हमने काम किया और सभी सीटों पर लड़ रहे है। परिणाम अच्छा आएगा। एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हो सकता है कि सपा को उनका साथ देना पड़े।

चुनाव शेड्यूल

इस बार उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव 7 चरणों में संपन्न होगा। पहले चरण के लिए मतदान 10 फरवरी को होगा, वहीं आखिरी चरण के लिए मतदाता अपने मतों का प्रयोग 7 मार्च को करेंगे। चुनाव परिणाम उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ 10 मार्च को घोषित होगा। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News