Lakhimpur Kheri Violence: इजाजत के बाद भी लखीमपुर नहीं जाने दे रहा प्रशासन, जिला सीमाओं पर रोका जा रहा विपक्षी दलों को

Lakhimpur Kheri Violence:पंजाब और हरियाणा से विपक्षी दलों के नेताओं के आ रहे भारी हुजूम के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस खास तौर पर सहारनपुर सीमा पर बहुत सतर्क है।

Report :  Neena Jain
Published By :  Shraddha
Update: 2021-10-07 11:04 GMT

Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर खीरी मामले में शासन की सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। भले ही प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सत्याग्रह के बाद आप , सपा व कांग्रेस के नेताओं को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में प्रवेश व दिवंगत लोगों के परिजनों से मिलने की अनुमति मिल गयी हो। पर हक़ीक़त यह है कि सूबे का बार्डर लखीमपुर जाने की मंशा वाले लोगों के लिए आज भी बंद है। वह चाहे नेता हो, किसान या सामाजिक कार्यकर्ता ।

तभी तो बीते 4 अक्टूबर को पंजाब के डिप्टी सीएम सुंदर सिंह रंधावा अपने सात विधायकों के साथ लखीमपुर खीरी जाने के लिए निकले।लेकिन उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा हरियाणा और उत्तराखंड की सीमा से लगे सहारनपुर जनपद के शाहजहांपुर चौकी पर रोक लिया गया। पुलिस द्वारा बिना किसी ठोस कारण के लखीमपुर जाने से रोकने के चलते पंजाब के डिप्टी सीएम सुंदर सिंह रंधावा अपने विधायकों के साथ धरने पर बैठ गए।

पंजाब और हरियाणा से विपक्षी दलों के नेताओं के आ रहे भारी हुजूम के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस खास तौर पर सहारनपुर सीमा पर बहुत सतर्क है। अभी हाल ही में पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के लखीमपुर जाने की खबर के चलते सहारनपुर सीमा की पुलिस चौकियों पर नाकाबंदी कर दी गई है, पुलिस और पीएसी के अलावा कमिश्नर, एसएसपी, डीएम, एसपी देहात और कई सीओ मौके पर सहारनपुर सीमा पुलिस चौकियों पर मौजूद हैं। यूपी पुलिस ने ये तैयारियां नवजोत सिंह सिद्धू को रोकने के मद्देनजर की हैं। सिद्धू के आने की सूचना मिलने के बाद सहारनपुर जनपद पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर आ गई है।

लखीमपुर खीरी मामला ( डिजाइन फोटो - न्यूजट्रैक)

दूसरी ओर से बड़ी खबर आ रही है कि पंजाब शिरोमणि अकाली दल के नेताओं का काफिला लखीमपुर खीरी जाने के लिए निकला । लेकिन उन्हें सहारनपुर सीमा के पास यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर ही पुलिस द्वारा रोक लिया गया है। दल के नेताओं का सवाल है कि प्रदेश सरकार द्वारा लखीमपुर जाने की इजाज़त दिए जाने के बाद भी उन्हें क्यों नहीं जाने दिया जा रहा है। शिरोमणि अकाली दल के 5 नेताओं का काफिला गुरुवार को लखीमपुर खीरी जाने के लिए रवाना हुआ था। जिसमें हरसिमरत कौर बादल, बलविन्दर सिंह बिंदुर, प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा, बीबी जगीर कौर और बिक्रम सिंह मजीठिया शामिल हैं। अकाली दल के नेताओं को पुलिस द्वारा रोके जाने के विरोध में काफिले समेत सभी नेता हाईवे पर ही धरने पर बैठ गए जिसके चलते हाईवे पर लंबा जाम लग गया।

Tags:    

Similar News